B’day Special: आज है टीम इंडिया के तीन महारथी का जन्मदिन, ऐसे मनाया अपना बर्थडे

cricket 3

आज (6 दिसंबर) का दिन क्रिकेट जगत में बहुत महत्वपूर्ण है। आज के दिन जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर का जन्म हुआ था। बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट स्टार सभी ने सोशल मीडिया पर बधाई दी है। क्रिकेट फैंस के लिए भी आज का दिन काफी मायने रखता है क्यूंकि  ये एक ऐसा दिन है जब टीम इंडिया के एक नहीं बल्कि 3-3 खिलाड़ी अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं, जिनके बिना टीम पूरी नहीं हो सकती है।

जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आज अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं। टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज का सफर इतना आसान नहीं रहा है। 28 साल के बुमराह ने सिर्फ सात की उम्र में अपने पिता को खो दिया था। जसप्रीत का जन्म 1993 में अहमदाबाद में हुआ। भारत के लिए 162 मैच खेलने वाले बुमराह ने 319 विकेट अपने नाम किए हैं। वह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। बुमराह दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और भारत में एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनाम कर चुके हैं।

1⃣6⃣2⃣ international games 👌
3⃣1⃣9⃣ international wickets 👍
One of the three #TeamIndia cricketers to pick a Test hat-trick 🙌

Here's wishing @Jaspritbumrah93 – one of the finest modern-day pacers – a very happy birthday 👏 🎂 pic.twitter.com/4iwSyhks05

— BCCI (@BCCI) December 6, 2022

श्रेयस अय्यर

आज वनडे क्रिकेट में श्रेयस अय्यर टीम के भरोसेमंद खिलाड़ी के तौर पर उभरे हैं। अय्यर आज 28वां जन्मदिन मना रहे हैं। भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए अय्यर मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर बड़े दावेदार हैं।

Smiles on 😃

Here's wishing @SDhawan25 & @ShreyasIyer15 a very happy birthday.#TeamIndia pic.twitter.com/rfjHr9F9rZ

— BCCI (@BCCI) December 6, 2022

रवींद्र जडेजा

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं। क्रिकेट जगत से लेकर बॉलीवुड स्टार तक सभी ने इस धाकड़ खिलाड़ी को विश किया है। सर जडेजा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। कम समय में टीम को जरुरी रन बनाकर एक अहम योगदान देते हैं। फील्डिंग, और गेंदबाजी में भी इनका कोई जवाब नहीं हैं। फिलहाल वे चोट के चलते बाहर हैं लेकिन उनके जल्द ही ठीक होने की उम्मीद है।

5⃣4⃣2⃣7⃣ international runs 💪
4⃣8⃣2⃣ international wickets 🙌
2013 ICC Champions Trophy-winner 🏆

Here's wishing @imjadeja – one of #TeamIndia's premier all-rounder – a very happy birthday 👏 🎂 pic.twitter.com/7kYCACG5tz

— BCCI (@BCCI) December 6, 2022

Exit mobile version