ODI WC 2023: BCCI ने तैयार की भारत के 20 खिलाड़ियों की लिस्ट ! ये बड़ा नाम लिस्ट से गायब

Worldcup2023 blog image

ODI WC 2023: नए साल की शुरुआत के साथ ही बीसीसीआई अपने एक्शन मोड में आ गई है। साल के पहले दिन ही बीसीसीआई ने एक समीक्षा बैठक बुलाई जिसमें टीम इंडिया के लिए इस साल का रोडमैप तैयार किया गया और कुछ महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर लगाई गई। ये बैठक मुंबई में आयोजित की गई थी जिसमें आगामी वनडे वर्ल्ड कप को लेकर विशेष चर्चा की गई। रिव्यू मीटिंग में यह फैसला हुआ है कि 20 खिलाड़ियों का पूल तैयार किया जाएगा और इन्हें ही वर्ल्ड कप से पहले तक मौका दिया जाएगा। हालांकि, वो 20 खिलाड़ी कौन हैं इसको लेकर BCCI ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है।

रविवार को हुई समीक्षा बैठक

रविवार को कप्तान रोहित शर्मा, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई सचिव जय शाह द्वारा बुलाई गई समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया था।  बैठक में पिछली चयन समिति के प्रमुख चेतन शर्मा, एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण और बोर्ड अध्यक्ष रोजर बिन्नी भी मौजूद थे। हालांकि, नये टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या ने बैठक में भाग नहीं लिया। हार्दिक श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रही टी20 मैचों की सीरीज के लिये मुंबई में ही हैं।

2013 के बाद से टीम ने नहीं जीती कोई आईसीसी ट्रॉफी

मालूम हो कि भारतीय टीम 2011 के बाद से वर्ल्ड कप का टाइटल नहीं जीत सकी है जबकि 2013 के बाद टीम ने कोई आईसीसी ट्रॉफी पर भी कब्जा नहीं किया है। बीसीसीआई (BCCI) अब वनडे वर्ल्ड कप जीतने का प्लान बना चुका है। वर्ल्ड कप के मुकाबले भारत में ही अक्टूबर-नवंबर में होने हैं।

इसी कड़ी में वनडे विश्व कप 2023 के लिए बीसीसीआई ने 20 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट कर लिया है। इन 20 खिलाड़ियों को रोटेशन प्रणाली के तहत टीम इंडिया में मौका दिया जाएगा जो कि विश्व कप के लिए तैयारी करेंगे। इसके साथ विश्व कप 2023 से लिए एक रोडमैप तैयार किया गया है जिस पर चलकर टीम इंडिया खिताबी जीत की कोशिश करेगी। आइये 20 खिलाड़ियों की संभावित लिस्ट देखते हैं।

ये 20 खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए चुने जा सकते हैं

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, केएल राहुल, शुभमन गिल, उमरान मलिक, वॉशिंगटन सुंदर, सूर्यकुमार यादव (सभी श्रीलंका सीरीज में शामिल), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, संजू सैमसन/आर अश्विन/भुवनेश्वर कुमार/ऋतुराज गायकवाड़/अन्य

 

Exit mobile version