BCCI ने बुमराह और श्रेयस अय्यर को लेकर दी जानकारी, जल्द ही दोनों की मैदान पर हो सकती है वापसी

Bumrah-Iyer Update

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, जसप्रीत बुमराह ने रिहैब प्रोग्राम शुरू कर दिया है और उम्मीद है कि वह जल्द ही टीम में वापसी कर पाएंगे। इसके अलावा, यह घोषणा की गई कि श्रेयस अय्यर की अगले सप्ताह पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी होगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तरफ से शनिवार दोपहर एक बड़ा अपडेट दोनों की इंजरी को लेकर शेयर किया गया है। बीसीसीआई ने दोनों क्रिकेटर्स की फिटनेस पर अपडेट दिया और उनकी सर्जरी व रिहैबिलिटेशन से जुड़ी जानकारी भी दी।

🚨 NEWS 🚨

Medical Update: Jasprit Bumrah and Shreyas Iyer

Details 🔽 #TeamIndiahttps://t.co/LKYAQi5SIn

— BCCI (@BCCI) April 15, 2023

बीसीसीआई ने अपने बयान में ये कहा

बीसीसीआई ने कहा, “बुमराह ने अपनी पीठ के निचले हिस्से में न्यूजीलैंड में सर्जरी करवाई है जो सफल रही। उन्हें अब दर्द से की शिकायत नहीं है। विशेषज्ञ ने तेज गेंदबाज को सर्जरी के छह सप्ताह बाद अपना रिहैबिलिटेशन शुरू करने की सलाह दी थी। बुमराह ने अपना रिहैबिलिटेशन शुक्रवार को एनसीए में शुरू कर दिया है।” वहीं श्रेयस अय्यर को लेकर बीसीसीआई ने कहा, ”श्रेयस अय्यर की अगले हफ्ते पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी होनी है। वह दो सप्ताह तक सर्जन की देखरेख में रहेंगे और उसके बाद रिहैबिलिटेश के लिए एनसीए लौट आएंगे।”

दोनों खिलाड़ी है आईपीएल से बाहर

बता दें कि जसप्रीत बुमराह करीब सात महीने से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सितंबर में टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेला था। वहीं, श्रेयस अय्यर एक महीने पहले ही चोटिल हुए हैं। मार्च में भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान उन्हें चोट लगी और इसके बाद उन्हें पूरे IPL से बाहर होना पड़ा।

Exit mobile version