Ishan Kishan पर कोई बड़ा एक्शन ले सकता है BCCI, लगातार कर रहे हैं निर्देषों को नजरअंदाज

Ishan Kishan

Ishan Kishan : भारत के स्टार क्रिकेटर ईशान किशन अपने छोटे कद लेकिन बड़े शॉर्ट लगाने के लिए जाने जाते हैं। अपने छोटे से क्रिकेट करियर में उन्होनें कई मुकाम हासिल किए हैं। टी20 हो, वनडे हो या फिर टेस्ट, सभी फॉर्मेट में उन्होनें अपना लोहा मनवाया है। लेकिन कहते हैं न कि कोई भी खिलाड़ी हमेशा फॉर्म में नहीं रह सकता। कभी न कभी उसे अपने फॉर्म से जूझना ही होगा और लोगों की कड़वी बातों का सामना करना ही होगा। ऐसा ही कुछ ईशान किशन के साथ इन दिनों देखने को मिल रहा है।

अपने फॉर्म की तलाश में जुटे ईशान किशन

दरअसल, ईशान किशन अपने फॉम की तलाश कर रहे हैं। लिहाजन किशन के बल्ले से पिछले कुछ महीनों में बड़ी पारियां देखने को नहीं मिली। साउथ अफ्रीका दौरा भी अच्छा नहीं जा रहा था। तब हेड कोच राहुल द्रविड़ समेत टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई ने उन्हें टीम में वापसी के लिए रणजी खेलने की सलाह दी थी। हालांकि, ये माना जा रहा था कि पूरे सीरीज में किशन बने रहेंगे लेकिन बीच सीरीज से वो गायब हो गए। किशन ने ‘यात्रा की थकान’ का हवाला देकर दक्षिण अफ्रीका दौरे के बीच से लौटने का फैसला लिया। हालांकि, उनका यह फैसला अब तक सही नहीं साबित हुआ है।

आगामी आईपीएल सीजन की तैयारी में ईशान ?

हालांकि, किशन अपने बल्लेबाजी पर काम जरुर कर रहे हैं लेकिन किसी रणजी मैच के लिए नहीं बल्कि आगामी आईपीएल सीजन के लिए वो अपना बैट चला रहे हैं। हाल ही में खबर आई थी कि बड़ौदा में हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या के साथ ईशान आईपीएल के लिए अभ्यास कर रहे हैं। यही देखते हुए बीसीसीआई भी कुछ खिलाड़ियों से नाराज है। बीसीसीआई ने कुछ दिन पहले सभी खिलाड़ियों को एक सख्त हिदायत दी थी कि उनके नखरे नहीं चलेंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए टीम से बाहर चल रहे खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट यानी रणजी में खेलना होगा।

बीसीसीआई ले सकता है कोई बड़ा एक्शन

हालांकि, ईशान किशन बीसीसीआई की सुनने को तैयार नहीं है। ईशान किशन ने एक बार फिर घरेलू क्रिकेट खेलने से किनारा कर लिया। आज (शुक्रवार) से शुरू हुए झारखंड बनाम राजस्थान रणजी मैच में वह अपने राज्य की टीम के लिए मैदान पर नहीं उतरे। माना जा रहा था कि BCCI के निर्देशों के बाद इस बार वह झारखंड की प्लेइंग-11 का हिस्सा होंगे लेकिन वह एक बार फिर इन निर्देशों की अनदेखी कर गए। इसी सब को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआई जल्द ही उनपर कोई बड़ा एक्शन ले सकता है। हालांकि, वो एक्शन बीसीसीआई कब लेगा और कितना बड़ा होगा, इस पर अभी कुछ विशेष नहीं कहा जा सकता है लेकिन जो भी होगा वह काफी दिलचस्प होने वाला है।

यह भी पढ़ें : Ishan Kishan को लेकर क्या BCCI हो रहा है ज्यादा सख्त? इंग्लैंड के खिलाफ भी नहीं मिला मौैका

Exit mobile version