बांग्लादेश दौरे के लिए BCCI ने की नई टीम की घोषणा, दो नए चेहरों को मिला मौका

BCCI

BCCI

बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज के लिए BCCI ने 17 सदस्यीय टीम में बदलाव की घोषणा कर दी है। भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त न्यूजीलैंड दौरे पर है। कीवी टीम के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद टीम बांग्लादेश दौरे पर जाने वाली है। अब इस टीम में दो नए बदलाव भी BCCI ने किए हैं। हालांकि टीम का चयन आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान ही कर दी गई थी लेकिन नई चयन समिति के गठन से पहले अब दो चोटिल खिलाड़ियों की विकल्प की घोषणा की गई है।

 

टीम में हुए ये दो बड़े बदलाव

BCCI ने अपने प्रेस रिलीज में इसकी जानकारी देते हुए बताया कि बांग्लादेश के खिलाफ आगामी 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए यश दयाल और रवींद्र जडेजा की जगह तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और हरफनमौला शाहबाज अहमद को शामिल किया है। दयाल की पीठ के निचले हिस्से में समस्या है जबकि जडेजा अभी तक अपने घुटने की चोट से उबर नहीं पाए हैं। दोनों खिलाड़ी BCCI मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे।

 

Update: Team India (Senior Men) and India A squad for Bangladesh tour announced.

Mored details here – https://t.co/VnBdNf60mN #TeamIndia

— BCCI (@BCCI) November 23, 2022

 

इस दौरे के लिए दो प्रभावशाली खिलाड़ी को मौका नहीं मिला है। सूर्या ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़ा था। वहीं संजू ने पिछले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया था। ये बात सच है कि संजू सैमसन को टीम में तो चुन लिया जाता है पर उन्हें ज्यादा खेलने का मौका नहीं दिया जाता। टीम अनाउंसमेंट के बाद लोगों का गुस्सा BCCI पर फूटा। लोगों ने सूर्या और संजू को टीम में ना चुने जाने पर चिंता जताई है।

 

 

बांग्लादेश वनडे के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेट कीपर), शाहबाज़ अहमद, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन।

 

Exit mobile version