Asian Games 2023 : BCCI ने भारतीय महिला टीम का किया एलान, हरमनप्रीत-स्मृति की जोड़ी का दिखेगा कमाल

Asian Games 2023

Asian Games 2023

Asian Games 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने चीन में होने वाले 19वें एशियाई खेलों के लिए 15 सदस्यीय महिला टीम का ऐलान कर दिया है। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय महिला टीम का कप्तान हरमनप्रीत कौर को बनाया गया है। वहीं, स्मृति मंधाना को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। इस टूर्नामेंट में भारतीय महिला टीम के दिग्गज शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष को टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई को उम्मीद है कि भारतीय महिला टीम भारत के लिए मैच को जीतकर ट्रॉफी लाएगी। गौरतलब है कि हाल ही में भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश को उसके होम ग्राउंड पर हराया था और टी20 सीरीज को 2-1 से जीता था।

यह भी पढ़ें: Team India Next Captain: भारत का अगला कप्तान कौन होगा ? लिस्ट में एक धाकड़ युवा बल्लेबाज भी शामिल

Asian Games 2023: कप्तान हरमनप्रीत कौर फॉम में हैं

भारत के कप्तान हरमनप्रीत कौर फॉम में हैं। उनसे एशियाई खेलों में ज्यादा उम्मीद रहेगी। साथ ही उप-कप्तान स्मृति मंधाना में भी काबिलियत है कि लंबी और जरूरी पारी खेल सके। बांग्लेदेश के खिलाफ हाल के टी20 सीरीज में हरमनप्रीत को 3 मैचों में सबसे ज्यादा 94 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया था। उनके पास 154 टी20 इंटरनेशनल मैचों का अनुभव है, जिसमें उन्होंने एक शतक और 11 अर्धशतकों की मदद से कुल 3152 रन बनाए हैं।

Asian Games 2023

इस बार मुकाबले टी20 फॉर्मेट में खेले जाएंगे

बता दें कि इस टूर्नामेंट का आयोजन झेजियांग यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी पिंगफेंग क्रिकेट फील्ड में 19 सितंबर से 8 अक्टूबर, 2023 तक होगा। एशियाई गेम्स में तीसरी बार क्रिकेट को शामिल किया गया है। इस बार मुकाबले टी20 फॉर्मेट में खेले जायेंगे। इससे पहले साल 2010 और 2014 के एशियन गेम्स में क्रिकेट इवेंट को शामिल किया जा चुका है। उस समय बीसीसीआई ने पुरुष और महिला दोनों ही टीमों को नहीं भेजा था।

TEAM – Harmanpreet Kaur (C), Smriti Mandhana (VC), Shafali Verma, Jemimah Rodrigues, Deepti Sharma, Richa Ghosh (wk), Amanjot Kaur, Devika Vaidya, Anjali Sarvani, Titas Sadhu, Rajeshwari Gayakwad, Minnu Mani, Kanika Ahuja, Uma Chetry (wk), Anusha Bareddy https://t.co/kJs9TQKZfw

— BCCI Women (@BCCIWomen) July 14, 2023

एशियन गेम्स के लिए 15 सदस्यीय भारतीय महिला टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, देविका वैद्य, अंजली सर्वाणी, तितास साधु, राजेश्वरी गायकवाड़, मिनू मानी, कनिका आहूजा, उमा छेत्री, अनुषा बरेड्डी.

स्टैंड बाई खिलाड़ी: हरलीन देओल, काशवी गौतम, स्नेह राणा, साइका इशाक, पूजा वस्त्राकर

यह भी पढ़ें: Women Asia Cup 2023: BCCI ने किया भारत ‘ए’ टीम का एलान, Shweta Sehrawat को मिली कमान

 

Exit mobile version