Women Asia Cup 2023: BCCI ने किया भारत ‘ए’ टीम का एलान, Shweta Sehrawat को मिली कमान

Women Asia Cup 2023

India A squad for ACC Emerging Women Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई (BCCI) ने महिला एशिया कप के लिए अपना पासा फेंक दिया है। दरअसल, हांगकांग में इमर्जिंग महिला एशिया कप (Women Asia Cup 2023) के लिए इंडिया ‘ए’ टीम का ऐलान कर दिया गया है। बीसीसीआई ने टीम को लीड करने के लिए श्वेता सहरावत (Shweta Sehrawat) को बड़ी जिम्मेदारी दी है। उन्हे इस टीम का कप्तान बनाया गया है। श्वेता अंडर-19 महिला विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रह चुकी हैं। उस टूर्नामेंट में सहरावत ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था। साथ ही सहरावत महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के उद्घाटन संस्करण में यूपी वारियर्स के लिए खेली थी और दमदार प्रदर्शन किया था। श्वेता सहरावत के अलावा कई खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली है।

यह भी पढ़ें: Women’s T20 WC 2023: ICC ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ का लिस्ट जारी, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी शामिल

सौम्या तिवारी को बनाया गया उपकप्तान

14 सदस्यीय भारतीय ए टीम के उप कप्तान के रूप मे सौम्या तिवारी को जिम्मेदीरी मिली है। टीम में श्रेयंका पाटिल, कनिका आहूजा और अन्य खिलाड़ी भी शामिल हैं। इसके अलावा मुख्य कोच नूशिन अल खदीर होंगे। टीम में कई खिलाड़ियों ने हाल ही में महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2023 के उद्घाटन सत्र में भाग लिया और कई शानदार प्रदर्शन किए। सहरावत के नेतृत्व में, भारत ‘ए’ इमर्जिंग महिला एशिया कप के विजेता के रूप में वापसी करना चाहेगी। इस टीम को चैंपियन बनाने के लिए महिला ए टीम तैयार है।

India A squad for ACC Emerging Women Asia Cup 2023

12 से 21 जून तक खेला जाएगा ये मुकाबला

बता दें कि यह टूर्नामेंट 12 से 21 जून तक खेला जाएगा। जबकि इसका फाइनल मुकाबला 21 जून को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल आठ टीमें हिस्सा ले रही है। जिनको दो अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है। टीम इंडिया को ग्रुप-ए में जगह मिली है। इसके अलावा इस ग्रुप में मेजबान हांगकांग, थाइलैंड और पाकिस्तान की टीम शामिल है। भारतीय टीम इस खिताब को जीतने की प्रबल दावेदार है। अब देखना होगा कि भारतीय टीम कैसा प्रदर्शन करती है।

यह भी पढ़ें: Women’s World Boxing Championship 2023: मैरी कॉम और फरहान अख्तर ब्रांड एंबेसडर नियुक्त, महिंद्रा ऑटोमोटिव बना टाइटल स्पॉन्सर

Exit mobile version