IND vs BAN 2nd Test Day 1: उमेश-अश्विन की 4-4 विकेट के कारण बांग्लादेश की पारी 227 रन पर हुई ढेर

won blog

IND vs BAN 2nd Test Day 1 : भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया की शानदार गेंदबाजी के बदौलत बांग्लादेश 227 रन पर ऑल आउट हो गई। भारतीय टीम फिलहाल 1-0 से सीरीज में आगे है। भारत को टेस्ट चैंपियनशिप में बने रहने के लिए आगामी टेस्ट जीतना ही होगा। मैच के पहले दिन बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उमेश यादव और आर अश्विन ने 4-4 विकेट लेकर टीम को 227 रन पर पहली पारी में ढेर कर दिया।

बांग्लादेश को ऑल आउट करने के बाद भारतीय टीम ने कुछ ओवर बल्लेबाजी की। पहले दिन का खेल खत्म होने के वक्त भारत ने बिना किसी नुकसान के 19 रन बनाए। लोकेश राहुल 3 और शुभमन गिल 14 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारतीय टीम अभी भी बांग्लादेश के स्कोर से 208 रन पीछे है। टीम इंडिया के पास सभी 10 विकेट बचे हुए हैं। भारतीय टीम जल्दी-जल्दी रन बनाकर बढ़त लेने की कोशिश की।

मैच के पहले दिन क्या हुआ?

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने अच्छी शुरुआत की। 12 साल बाद टेस्ट में वापसी करने वाले जयदेव उनादकट ने भारत को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने जाकिर हसन को लोकेश राहुल के हाथों कैच कराया। बांग्लादेश की ओर से मोमिनुल ने सबसे ज्यादा 84 रन बनाए। मोमिनुल ने कई बल्लेबाजों के साथ 40 रन से ज्यादा की साझेदारी की। लिटन दास ने 25 जबकि शान्तो ने 24 रन की पारी खेली। भारत के लिए उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने चार-चार विकेट लिए। वहीं, जयदेव उनादकट को दो विकेट मिले।

इसके जवाब में भारत ने पहली पारी में आठ ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 19 रन बना लिए हैं। लोकेश राहुल तीन और शुभमन गिल 14 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारतीय बांग्लादेश के स्कोर से 208 रन पीछे है।

 

Exit mobile version