IND vs BAN 1st ODI: बांग्लादेश को 1 विकेट से मिली जीत, 7 साल बाद जीता वनडे

IND vs BAN 1st ODI

IND vs BAN 1st ODI

IND vs BAN 1st ODI : भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार को बांग्लादेश के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम ढाका में खेला गया। मैच में बांग्लादेशी टीम ने भारत को 1 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया का बांग्लादेश दौरा उम्मीद से काफी दूर जा रहा है। टॉस जीतकर बांग्लादेश की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 41.2 ओवर में 186 रन पर 10 विकेट गवां दी। जवाब में बांग्लादेश की टीम ने आखिरी विकेट के लिए रिकॉर्ड तोड़ 51 रन की साझेदारी के दम पर 1 विकेट से मुकाबला जीत लिया।

Things went right down to the wire but it was Bangladesh who won the first ODI.#TeamIndia will look to bounce back in the second ODI of the series 👍 #BANvIND

Scorecard 👉 https://t.co/XA4dUcD6iy pic.twitter.com/Ko3Snyqdpp

— BCCI (@BCCI) December 4, 2022

केएल राहुल ने बनाया सबसे ज्यादा रन

भारत की ओर से केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 27 जबकि श्रेयश अय्यर ने 24 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश के साकिब अल हसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया की कमर तोड़ दी। उन्होंने 5 विकेट लिए वहीं इबादत हुसैन ने 4 विकेट लिया।  उतार-चढ़ाव से भरे इस रोमांचक मैच में बांग्लादेश ने अच्छी गेंदबाजी की। भारत की गेंदबाजी एक बार फिर हलकी साबित हुई।

आखिरी विकेट के लिए 51 रन की नाबाद साझेदारी

बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 187 रन का लक्ष्य था। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंंदबाजी करते हुए एक वक्त केवल 136 के स्कोर पर बांगलादेश की टीम के 9 विकेट गिरा दिए थे। केएल राहुल ने 43वें ओवर में बांग्लादेश की जीत के हीरो रहे मेहदी हसन मिराज का आसान कैच छोड़ दिया।

उस वक्त मिराज 15 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसका फायदा उठाकर मिराज और मुस्तफिजुर रहमान ने 10वें यानी आखिरी विकेट के लिए 51 रन की नाबाद साझेदारी कर डाली। मिराज 39 गेंद पर 38 रन बनाकर नाबाद रहे।

बांग्लादेश सीरीज में 1-0 से आगे

इस रोमांचक जीत के साथ ही बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ 7 साल बाद जीत दर्ज करते हुए 3 मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का दूसरा मैच इसी मैदान पर 7 दिसंबर को खेला जाएगा। टीम इंडिया हर हाल में उस मैच में वापसी की कोशिश करेगी।

 

Exit mobile version