IND vs BAN 2nd ODI: बांग्लादेश ने भारत को पांच रन से हराया, सीरीज से हाथ धो बैठी टीम इंडिया

BangvsIndia blog image

IND vs BAN 2nd ODI : भारत का बांग्लादेश दौरा उम्मीद से काफी अलग चल रहा है। पहले मुकाबले में मिली हार के बाद दूसरे मैच में भी टीम इंडिया कुछ खास नहीं कर सकी। भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच ढाका में खेला गया। इस मुकाबले में बांग्लादेश ने टीम इंडिया को पांच रन से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज के पहले मैच में भारत को एक विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, दूसरे मैच में भारत को 5 रन से हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश ने 2015 के बाद पहली बार भारत से कोई वनडे सीरीज जीती है।

Ind vs Ban 2nd ODI Match

मेहदी हसन ने खेली शतकीय पारी

टॉस हुआ तो टॉस बांग्लादेश के पक्ष में गया। टॉस जीतकर बांग्लादेश के कैप्टन ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेशी टीम 50 ओवर में सात विकेट गंवाकर 271 रन बना पाई। शुरुआत थोड़ी धीमी रही क्यूंकि विकेट जल्दी-जल्दी गिर रहे थे। पिछले मैच के हीरो रहे मेहदी हसन मिराज ने 83 गेंदों में 100 रन की नाबाद पारी खेली। इसके अलावा महमुदुल्लाह ने 77 रन बनाए।  जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 266 रन बना सकी। इस तरह से टीम इंडिया केवल 5 रन से मैच को गवां दिया।

Ind vs Ban 2nd ODI Match

रोहित हो गए थे चोटिल

इस मैच की शुरुआत में रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे। दीपक चाहर भी चोट की वजह से परेशानी में नजर आए। रोहित के बाएं अंगूठे में फील्डिंग के दौरान गंभीर चोट लगी थी। इसके बाद रोहित को अस्पताल भी ले जाया गया था। इसलिए फील्डिंग और ओपनिंग करने भी नहीं आए।

Ind vs Ban 2nd ODI Match

आखिरी दो गेंदों में चाहिए थे 12 रन

अस्पताल से लौटने के बाद रोहित नौवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे और उन्होंने वहां से मैच लगभग पलट दिया था। चोटिल अंगुली के बाद भी रोहित ने 28 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्के की मदद से नाबाद 51 रन की पारी खेली। भारत को आखिरी ओवर में 20 रन की जरूरत थी। आखिरी दो गेंदों पर भारत को जीत के लिए 12 रन की जरूरत थी। पांचवीं गेंद पर रोहित ने छक्का लगाया। आखिरी गेंद पर मुस्तफिजुर ने यॉर्कर बॉल फेंकी और कोई रन नहीं बना। इस तरह बांग्लादेश ने जीत हासिल की।

 

Exit mobile version