Wrestlers protest : रेलवे में अपनी नौकरी पर लौटे पहलवान, आंदोलन से न हटने की अफवाह पर कहीं ये बात

Wrestlers protest

Wrestlers protest: पहलवान साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष एमपी बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने के बाद अब नौकरी पर लौट आए हैं। आपको बता दे कि, तीनों रेलवे उद्योग में कार्यरत हैं। रेलवे जनसंपर्क महानिदेशक योगेश बावेजा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि तीनों ने आज ड्यूटी के लिए रिपोर्ट किया था। ऐसे में आंदोलन के प्रमुख चेहरे साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट को लेकर कई तरह की अफवाहें उड़ रही है कि उन्होंने आंदोलन से हाथ पीछे कर लिए है। लेकिन साक्षी और पूनिया ने आंदोलन से हटने की अफवाहों का खंडन करते हुए ट्वीट किया है।

साक्षी ने अफवाहों का किया खंडन

साक्षी मलिक ने कहा, ”ये खबर बिलकुल ग़लत है। इंसाफ़ की लड़ाई में ना हम में से कोई पीछे हटा है, ना हटेगा। सत्याग्रह के साथ साथ रेलवे में अपनी जिम्मेदारी को साथ निभा रही हूं। इंसाफ़ मिलने तक हमारी लड़ाई जारी है। कृपया कोई गलत खबर ना चलाई जाए।”

साक्षी के पति ने कही ये बात

साक्षी मलिक के पति और पहलवान सत्यव्रत कादियान ने आंदोलन से हटने की खबरों पर कहा कि हमारे निर्णय को प्रभावित करने के लिए इस तरह की चीजें चलाई जा रही हैं। हम विरोध से पीछे नहीं हटे हैं।

23 अप्रैल से पहलवानों का प्रदर्शन जारी

आपको याद दिला दें कि बृजभूषण शरण सिंह की कार्रवाई के विरोध में विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया समेत तमाम पहलवान 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं। उन्होंने पहले जनवरी में धरना दिया था, लेकिन केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से आश्वासन मिलने के बाद इसे वापस ले लिया।

बृजभूषण के खिलाफ 2 मामले हुए दर्ज

21 अप्रैल को, सात महिला पहलवानों ने दिल्ली के कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई और 28 अप्रैल को पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ दो शिकायतें दर्ज की। इसमें एक नाबालिग द्वारा लगाए गए आरोप के आधार पर POCSO अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। दूसरी ओर, दूसरा मुकदमा अन्य पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों के बारे में है।

Exit mobile version