Baghban: ‘बागबान’ में सलमान की एक्टिंग से नाखुश थे सलीम खान, रोल को कहा था, ‘ नकली’

Baghban

Baghban: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के आए दिन सुर्खियों में छाए रहते हैं। साल 1980 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाले एक्टर सलमान के पिता भी इस इंडस्ट्री के जाने माने स्क्रीनराइटर सलीम खान हैं। सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में सलमान ने एक सीधे-सादे लड़के की भूमिका निभाई थी और घर घर में छा गए थे। वहीं साल 2003 में आई फिल्म ‘बागबान’ में भी एक्टर का कुछ इसी तरह का किरदा था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस में सलमान की एक्टिंग उनके पिता को बिल्कुल भी रास नहीं आई थी।

‘बागबान’ में सलमान की एक्टिंग से बेहद ना खुश थे उनके पिता

आपको बता दें कि ‘बागबान’ फिल्म में सलमान ने आलोक मल्होत्रा का किरदार निभाया था, जिन्हें अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी ने गोद लिया था। फिल्म में सलमान ने बेहद शर्मीले लड़के की भूमिका निभाई थी। हालांकि ये किरदार सलीम खान को पसंद नहीं आया था। सूरज बड़जात्या के साथ एक पुरानी बातचीत में सलमान ने बताया था कि ‘बागबान’ देख उनके पिता ने कैसे रिएक्ट किया था। सलीम खान ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि फिल्म में सलमान एक अच्छे इंसान लगने की जगह एक ‘नेत्रहीन’ व्यक्ति लग रहे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सलमान कहा था,  ”बागबान में मेरे किरदार को देख मेरे पापा ने कहा था कि तुम ब्लाइंड क्यों लग रहे हो ? इस पर मैंने कहा था- ब्लाइंड ?” सलमान ने बताया कि उनके पिता का मानना था कि उनका इस फिल्म में किरदार ‘नकली’ लग रहा था। एक्टर ने आगे कहा कि, ”मैंने वह किरदार ठीक से नहीं निभाया था। उसकी तारीफ जरूर हुई थी, लेकिन मुझे समझ आ गया था कि एक एक्टर के तौर पर मैं फेल हुआ हूं और मेरे पापा ने यह बात पकड़ ली थी।”

इन फिल्मों में आएंगे नजर

वहीं सलमान खान के वर्क फ्रंट की बात की जाए तो एक्टर की हालिया रिलीज फिल्म ‘किसी का भाई किसी का जान’ में नजर आए थे इस फिल्म उनके साथ पूजा हेगड़े लीड रोल में साथ ही फिल्म में कई और सितारें भी मौजूद थे और यह एक मल्टीस्टारर फिल्म थी। वहीं इन दिनों सलमान अपनी ‘टाइगर 3’ की शूटिंग में काफी बिजी चल रहे हैं।

Exit mobile version