Pak vs Nz 2nd Test: पाकिस्तान का बुरा दौर शुरू, न्यूजीलैंड के एक गेंदबाज की विकेट लेने में छूटे पसीने

Pakistan Cricket Team

Pakistan Cricket Team

Pak vs Nz 2nd Test: पाकिस्तान क्रिकेट फिलहाल बुरे दौर से गुजर रहा है। ऐसा लगता है कि पाकिस्‍तान के लिए घरेलू टेस्‍ट सीजन में कुछ भी अच्‍छा नहीं हो रहा है।अपने घर में पहले इंग्लैंड से बुरी तरह से हार खाने के बाद अब न्यूजीलैंड के खिलाफ भी कुछ खास नहीं कर पा रहें हैं। पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान किसी तरह न्यूजीलैंड को जीतने से रोक पाया और हार टल गया लेकिन दूसरे मैच में कीवी टीम काफी अच्छा कर रही है।

दरअसल, पाकिस्तान की टीम 1 विकेट के लिए मोहताज दिखी। न्यूजीलैंड ने कराची में चल रहे दूसरे टेस्‍ट में एक समय 345 रन के स्‍कोर पर 9 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन फिर मैट हेनरी और ऐजाज पटेल ने 10वें विकेट के लिए 104 रन की शतकीय साझेदारी करके टीम को 449 रन के विशाल स्‍कोर पर पहुंचा दिया।

छठी सबसे बड़ी साझेदारी

न्यूजीलैंड के तरफ से ये बल्लेबाज मैट हेनरी और ऐजाज पटेल थे, जिन्होंने लास्ट विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की और टीम को एक मजबूत स्थति में पहुंचाया। मैट हेनरी 68 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि पटेल ने 35 रन की पारी खेली। हेनरी-पटेल की जोड़ी ने 24 ओवर तक पाकिस्‍तान के गेंदबाजों के हौसले पस्‍त किए। हेनरी-पटेल ने न्‍यूजीलैंड के लिए टेस्‍ट क्रिकेट में 10वें विकेट के लिए छठी सबसे बड़ी साझेदारी की।

डेवोन कॉन्वे ने जड़ा शतक

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे ने पाकिस्तान के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच में शतक पूरा किया। ये अपने आप में एक अनोखा रिकॉर्ड है। कराची टेस्ट मैच के पहले दिन 120 रनों की नाबाद पारी के साथ ही उन्होंने अपने करियर का चौथा शतक जमाया। कॉनवे ने टॉम लैथम के साथ शतकीय साझेदारी कर न्‍यूजीलैंड को मजबूत शुरुआत दिलाई थी और इसके बाद हेनरी-पटेल ने टीम को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाने का काम किया। पाकिस्‍तान के सामने टेस्‍ट जीतने की बड़ी चुनौती है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्‍ट ड्रॉ रहा था।

 

 

Exit mobile version