iPhone यूजर्स के लिए बुरी ख़बर! अब नहीं चला पाएंगे Twitter

iPhone

iPhone

ट्विटर और एपल के बीच सोशल मीडिया पर घमासान मचा हुआ है। Twitter के सीईओ Elon Musk ने लगातार ट्वीट कर कई बातें लोगों के सामने ला रहे हैं। विवाद रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस विवाद का प्रभाव iPhone यूजर्स पर देखने को मिल सकता है। दरअसल, Elon Musk का मानना है कि Apple अपने ऐप स्टोर से Twitter ऐप को कभी भी हटा सकता है। ऐसे में iPhone यूजर्स को ट्विटर यूज करने में काफी दिक्कते आएंगी। यूजर्स Twitter को नहीं डाउनलोड कर पाएंगे।

Elon Musk ने खुद इस बात का इशारा किया। इसके पीछे की वजह क्या है वो अभी तक खुल कर सामने नहीं आई है लेकिन Elon Musk की 8 डॉलर स्कीम को वजह माना जा रहा है। लोग ये भी कह रहे हैं कि एपल, एलन मस्क से अपनी निजी दुश्मनी निभा रही है।

The Twitter Files on free speech suppression soon to be published on Twitter itself. The public deserves to know what really happened …

— Elon Musk (@elonmusk) November 28, 2022

रिपोर्ट की मानें तो Elon Musk की ओर से गूगल और ऐपल के इन ऐप परचेज पर 30 फीसद टैक्स का विरोध किया है। इस स्कीम के तहत अगर कोई यूजर्स ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए ऐप से पेमेंट करता हैं तो उसे 8 डॉलर का 30 फीसद गूगल और ऐपल को देना होगा।

Did you know Apple puts a secret 30% tax on everything you buy through their App Store? https://t.co/LGkPZ4EYcz

— Elon Musk (@elonmusk) November 28, 2022

Elon Musk की तरफ से Apple पर कई अन्य बड़े आरोप लगाए गए हैं। उनका मानना है कि ऐपल कंपनी Twitter की फ्री स्पीच को रोकने का काम कर रही है। Twitter पर दबाव बनाने के लिए ऐपल की तरफ से ऐप स्टोर से Twitter को हटाया जा सकता है।

Apple has also threatened to withhold Twitter from its App Store, but won’t tell us why

— Elon Musk (@elonmusk) November 28, 2022

एलन मस्क की तरफ से ऐलान किया गया कि अगर गूगल और ऐपल ऐप स्टोर से Twitter को हटा दिया जाता है तो वो अपना खुद का ऑपरेस्टिंग सिस्टम बेस्ड स्मार्टफोन लॉन्च कर सकते हैं। बता दें कि मौजूदा वक्त में मार्केट में एंड्रॉइड और iOS बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम बेस्ड है।
Exit mobile version