हरियाणा: बैग में मिला नवजात का शव, जांच में जुटी पुलिस

crime

crime

हरियाणा के बहादुरगढ़ से शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक बैग में मासूम बच्ची का शव मिलने से हर तरफ सनसनी मच गई। बेटी होने पर परिवार जनों ने कड़कड़ाती हुई ठंड में नवजात को एक बैग में बंद करके एक कार के बोनट पर रख दिया। नरेश नाम के शख्स को अपने घर के बाहर खड़ी कार पर सुबह के समय एक बैग मिला जिसमें एक नवजात बच्ची का शव था। घटना की खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। पुलिस को फौरन मामले की सूचना दी गई। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। फिलहाल बच्ची किसकी है इसकी जानकारी नहीं मिली है।

crime

भारत सरकार के द्वारा चलाया गया बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के अभियान पर हरियाणा ने पूरी तरह से पानी फेर दिया है। हरियाणा के झज्जर जिले के बहादुरगढ़ के मेहंदीपुर डाबोदा गांव से शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। दरअसल, यहां एक बैग में मासूम बच्ची का शव मिलने से हर तरफ सनसनी फैल गई। नवजात बच्ची का शव एक बैग में बंद था और बैग एक कार के बोनट पर रखा हुआ मिला है। मामला बहादुरगढ़ के मेहंदीपुर डाबोदा गांव का है। यह बैग नरेश नाम के शख्स को घर के बाहर खड़ी गाड़ी पर सुबह के समय मिला। जब नरेश ने बैग को खोला तो उसकी हैरानी की सीमा नहीं रही क्योंकि बैग के अंदर एक नवजात बच्ची का शव पड़ा था। बेटी होने के कारण बच्ची के परिवार जनों ने कड़कड़ाती ठंड में नवजात को बैग में बंद करके फेंक दिया। हरियाणा की इस घटना ने मानवता का सिर शर्म से नीचे झुका दिया है। सरकार के द्वारा जहां बेटियों को पढ़ाने और आगे बढ़ाने के लिए इतने कदम उठाए जा रहे है वहीं दूसरी और मासूम बच्चियों को जन्म लेते ही मार देने वाली खबरों ने देश को पूरी तरह से झंझोर कर रख दिया है। इतना ही नहीं कुछ केस में तो बेटी के जन्म लेते ही उसे फेंक दिया जाता है। कहीं अस्पताल के बाहर तो कहीं बीच सड़क पर।

 

पुलिस की जानकारी के मुताबिक नवजात बच्ची केवल 3 सा 4 दिन की थी। पुलिस को आशंका है की बच्ची को मृत अवस्था में लाया गया होगा या फिर ठंड में रखने के कारण उसकी मौत हो गई होगी। इस बात का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही होगा। फिलहाल पुलिस को बच्ची के बारे में कोई सुराग नहीं मिला है। बच्चा यहां कौन छोड़कर गया और बच्चा किसका है इस बात का पता अभी पुलिस लगा रही है।

पुलिस ने आसपास के अस्पतालों में हाल ही में जन्मे बच्चों का रिकॉर्ड खंगालना भी शुरू कर दिया है। लेकिन अब देखना यह होगा कि पुलिस बच्चे के असली मां बाप का पता कब तक लगा पाती है। इतना ही नहीं इस मासूम बच्चे को बैग में डाल कर यहां छोड़ने वाला शख्स कौन है। इस सम्बंध में भी कोई जानकारी मिलती है या नहीं। यह भी देखने वाली बात होगी।

Exit mobile version