Pakistan cricket team : “वर्तमान में हम जीना चाहते हैं…” बाबर आजम को भारत पसंद ?

Pakistan cricket team

Pakistan cricket team

Pakistan cricket team : भारत और पाकिस्तान की टीम शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ने के लिए तैयार है। पाकिस्तान की टीम गुरुवार को हैदराबाद से अहमदाबाद पहुंची जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। वहीं भारतीय टीम भी वहां पहुंचकर जमकर प्रैक्टिस कर रही है। जहां भारत ने अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट से जीता। वहीं दूसरे मैच में अफगानिस्तान को 8 विकेट से मात दी। इन दो बड़ी जीत के बाद भारत का अब तीसरा मैच चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ है। पाकिस्तान की टीम भी नीदरलैंड और श्रीलंका को हराकर यहां तक पहुंची है। इसी वजह से भारत-पाक के महामुकाबले के लिए फैंस का उत्साह चरम पर है, और वह इस बड़े मैच के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तैयारियों पर बाबर आजम ने बात की

इसी कड़ी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी तैयारियों को लेकर बात की है। बाबर ने कहा, ”मुझे लगता है कि अतीत में जो हुआ वह महत्वपूर्ण नहीं है। हम वर्तमान में जीना चाहते हैं। मुझे लगता है कि हम अच्छा कर सकते हैं। भारत-पाकिस्तान मैच जोरदार है। बड़ी संख्या में प्रशंसक आ रहे हैं। मुझे लगता है कि हमारे पास प्रशंसकों के सामने अच्छा प्रदर्शन करने का अवसर है। हम उसी के अनुसार योजना बनाएंगे क्योंकि पहले 10 ओवर में विकेट अलग होता है और 10 ओवर के बाद अलग होता है। इसलिए हमें उसके अनुसार योजना बनानी होगी।”

बाबर ने अपनी टीम की गेंदबाजी को लेकर कहा, ”हमें नसीम शाह की कमी खलेगी। शाहीन अफरीदी हमारा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज है। हम उस पर विश्वास करते हैं और वह खुद पर विश्वास करता है। यह हमारे लिए दबाव वाला मैच नहीं है। हमने कई बार एक-दूसरे के साथ खेला है। हमें हैदराबाद में बहुत समर्थन मिला और हम अहमदाबाद के लिए भी ऐसी ही उम्मीद करते हैं।

IND vs PAK : भारत और पाकिस्तान टीम के स्कॉड

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, ईशान किशन, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमां, इमाम उल हक, सऊद शकील, सलमान अली अगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, अबरार अहमद, हारिस रऊफ, हसन अली, मोहम्मद वसीम, शाहीन अफरीदी और उस्मान मीर।

ये भी पढ़ें : World Cup 2023 : BCCI को क्यों है पाकिस्तान से इतना प्यार, क्या पुलवामा नहीं है याद ?

Exit mobile version