World Cup 2023 | मैच हारने के बाद बाबर आजम ने दिया बड़ा बयान, नवाज को सुनाई खरी-खोटी

World Cup 2023 | Babar azam

World Cup 2023 | Babar azam : विश्व कप 2023 में बाबर आजम की टीम को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा है। शुक्रवार, 27 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका की टीम ने 1 विकेट से पाकिस्तान को हराकर मुकाबला जीत लिया। हालांकि, इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने खराब गेंदबाजी की। बाबर आजम की कप्तानी को लेकर भी कई सवाल उठाए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि बाबर आजम ने अच्छे से कप्तानी नहीं की और इसलिए मुकाबला हार गए। इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आज़म की कप्तानी काफी साधारण रही है, जिसका खामियाज़ा उनकी टीम को हार के साथ चुकाना पड़ा है। बाबर आज़म एक प्रीप्लान्ड कप्तानी करते हैं, जिसका अंदाजा विपक्षी बल्लेबाजों और टीम को बखूबी होता है।

यह सब खेल का हिस्सा है – बाबर आजम

बाबर ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान डीआरएस कॉल के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘यह खेल का हिस्सा है। यह अंपायर की कॉल है इसलिए मुझे लगता है कि यह खेल का ही हिस्सा है। अगर उन्होंने आउट दिया होता तो इससे हमें फायदा होता।’ पाकिस्तान के टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो जाने की हताशा बाबर आजम के चेहरे पर साफ देखी जा सकती थी। सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी संभावनाओं के बारे में उन्होंने कहा, ‘हमारे पास यह मैच जीतने और टूर्नामेंट में बने रहने का मौका था लेकिन हम चूक गए। हम अपने अगले तीन मैचों में सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे, तो आइए देखें कि हम तीन मैचों के बाद कहां खड़े हैं।’

बल्लेबाजों को ठहराया हार का जिम्मेदार

बाबर ने चेपॉक की पिच पर 20 रन कम बनाने के कारण अपने बल्लेबाजों को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा, ‘बहुत निराशाजनक, हमने अच्छा संघर्ष किया लेकिन हम 10-15 रन पीछे रह गए। मुझे लगता है कि जिस तरह से तेज गेंदबाजों ने प्रदर्शन किया, वह काबिल-ए-तारीफ है, लेकिन दुर्भाग्य से नतीजा हमारे पक्ष में नहीं रहा।’ मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 270 रन बनाए थे। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 47.2 ओवर में नौ विकेट खोकर 271 रन बना लिए और एक विकेट से मैच अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें : Shahid afridi on Babar azam : शाहीद अफरीदी ने बाबर आजम को दी नसीहत, बोले – “दबाव बनाने का काम कप्तान…”

Exit mobile version