बाबर आजम बनें दो पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लड़ाई की वजह, मैसेज के जरिए दी धमकी

Mohammad amir vs Shahid Afridi

पाकिस्तान के दो पूर्व खिलाड़ी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान बाबर आजम को लेकर आपस में भीड़ गए हैं। दरअसल, धाकड़ गेंदबाज मोहम्मद आमिर और बल्लेबाज शाहिद अफरीदी के बीच बयानबाजी जारी है। यह मामला पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान का है जब एक मैच के दौरान बाउंड्री लगने के बाद निराश होकर आमिर ने बाबर की तरफ गेंद फेंक दिया था। उसके बाद अफरीदी ने आमिर पर एक बयान दिया था जिसका की जवाब अब जाकर आमिर ने दिया है। उन्होनें अफरीदी पर जबरदस्त पलटवार करते हुए कहा कि उनका इंटेंशन बाबर को मारना या चोट पहूंचाना नहीं था या कोई गलती नहीं की थी।

पीएसएल के दौरान का मामला

पीएसएल में हुई इस घटना के बाद अफरीदी ने कहा था कि उन्हेंने बॉल फेंकने की घटना पर आमिर को चेतावनी दी थी और दोबारा ये नहीं करने को कहा था। अफरीदी का कहना था कि आमिर ने इसके लिए उनसे माफी भी मांगी थी। अफरीदी के मुताबिक, उन्होंने आमिर से कहा था- अगर आप पाकिस्तान के लिए खेलना चाहते हैं, तो आपको बाबर के साथ ही खेलना होगा। क्या आप इस घटना के बाद उनकी आंखों में देख पाएंगे? क्या आप उनकी कप्तानी में खेल सकते हैं? अपने प्रदर्शन पर ध्यान दें, अपनी आक्रामकता पर नियंत्रण रखें और शांति से घर वापस जाएं।

अफरीदी का अजीब सा मैसेज मिला

इस मामले पर अब जाकर आमिर ने एक इंटरव्यू में कई बातों का खुलासा किया है। आमिर ने कहा- मुझे अफरीदी का मैसेज मिला, लेकिन इस मामले पर नहीं था। उन्होंने केवल मेरी गेंदबाजी की तारीफ की थी और मेरी चोट के बारे में पूछा था। लेकिन ‘आप बाबर का सामना कैसे करेंगे’ जैसी बातें… यह उनके मैसेज में बिल्कुल भी नहीं था। मैंने बाबर को उकसाया, इससे क्या नुकसान है? या इससे मुझे क्या नुकसान हुआ? मुझे यह बहुत अजीब लगा। मुझे नहीं पता कि जब अफरीदी ने ऐसा कहा तो वह क्या सोच रहे थे। मुझे लगता है कि वह जल्दी कोई बयान दे देते हैं। इसलिए उन्होंने गलती से ऐसा कह दिया होगा।

बाबर आजम को करते हैं काफी सम्मान

आमिर ने बाबर के साथ अपने रिश्ते पर भी सफाई देते हुए कहा कि दोनों एक-दूसरे का काफी सम्मान करते हैं। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने कहा, “बाबर और मेरे बीच आपसी समझ और सम्मान है। उन्होंने कभी भी मेरे बारे में बुरा नहीं कहा और मेरी तरफ से भी ऐसा ही है, लेकिन जनता सोचती है कि हम दुश्मन हैं। ऐसा कभी नहीं था।” बता दें कि पिछले कुछ दिनों से वो काफी चर्चा में हैं। उन्होनें ब्रिटिश की नागरिकता के लिए अप्लाई किया है। संभवत: अगले साल उन्हें ब्रिटिश पासपोर्ट मिल जाएगा। आमिर ने 2016 में ब्रिटिश नागरिक और वकील नरजिस खान से शादी की थी। वह 2020 में इंग्लैंड चले गए थे। उसी साल आमिर ने आखिरी बार पाकिस्तान के लिए खेला था।

 

Exit mobile version