IND vs SL 2nd T20I: अक्षर ने खेली अपने करियर की सबसे बड़ी पारी, सातवें नंबर पर बैटिंग कर बनाया ये रिकॉर्ड

Axar Patel against Srilanka

Axar Patel against Srilanka

IND vs SL 2nd T20I: भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में श्रीलंका ने 16 रनों से भारत को हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर लिया। श्रीलंकाई टीम ने पुरे मैच के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया। वहीं भारत ने कई जगहों पर निराश किया। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ये भारत की पहली हार है। इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 207 रन का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में टीम इंडिया आठ विकेट खोकर सिर्फ 190 रन ही बना पाई।

India vs Sri Lanka Axar Patel, Photo: Social Media

भारत ने 57 रन पर पांच विकेट गंवा दिए

टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ख़राब रही। भारत ने 57 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। ईशान किशन, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या कुछ खास रन नहीं बना पाए और पवेलियन लौट गए। वहीं, दीपक हुड्डा भी सस्ते में चलते बने। एक छोर से सूर्यकुमार यादव धीमी गति से खेल को चला रहे थे। फिर अक्षर पटेल मैदान पर आते हैं और मैदान पर आते ही अक्षर ने चौके-छक्कों की बारिश कर दी। जब तक सूर्यकुमार और अक्षर क्रीज पर थे, तो लग रहा था कि टीम इंडिया यह मैच निकाल ले जाएगी।

India vs Sri Lanka Axar Patel, Photo: Social Media

केवल 20 गेंदों में जड़ा अर्धशतक

अक्षर ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। उन्होंने केवल 20 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। अक्षर टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत के लिए संयुक्त रूप से चौथे सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। भारत के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम है। उन्होंने 2007 में डरबन में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था।

India vs Sri Lanka Axar Patel, Photo: Social Media

हालांकि, 16वें ओवर में सूर्यकुमार आउट हुए और छठे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी टूट गई। सूर्या ने भी 36 गेंदों में 51 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने तीन चौके और तीन छक्के जड़े। सूर्या के आउट होते ही भारतीय पारी भी लुढ़क गई। अक्षर 31 गेंदों में तीन चौके और छह छक्के की मदद से 65 रन की तूफानी पारी खेलकर आउट हुए।

भारत ने 16 रन से गंवाया मैच

हालांकि, वह टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सके। भारतीय टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 190 रन ही बना सकी। इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने 2 रनों से जीत हासिल की थी। भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 मुकाबले खेले जाने है। अंतिम और निर्णायक मुकाबला शनिवार को राजकोट में खेला जाएगा।

 

 

Exit mobile version