बॉक्स ऑफिस पर Avatar-2 ने मचाया तूफान, 10 वें दिन भी की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

Avatar 2 Box Office Collection

Avatar 2 Box Office Collection

Avatar 2 Box Office Collection : अवतार के पहले पार्ट के सामने के बाद से ही लोगों को इसके अगले भाग का इंतजार था। जेम्स कैमरून (James Cameron) द्वारा निर्देशित ये फिल्म लम्बे समय से चर्चों में चल रहीं थी। 16 दिसंबर 2022 को बड़े पर्दे पर ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ रिलीज हुई है। फिल्म ने कुछ ही समय में अंतरराष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस के साथ-साथ भारत में भी कमाई के मामले में नए रिकॉर्ड बनाए हैं। आज फिल्म को रिलीज हुए, 10 दिन हो चुके है।

वैरायटी की रिपोर्ट के मुताबिक, अवतार 2 अब साल की पांचवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई हैं। फिल्म (Avatar 2 Box Office Collection) ने दस दिनों में वैश्विक स्तर पर लगभग 855 मिलियन डॉलर की कमाई की है।

600 मिलियन डॉलर की करी जबरदस्त कमाई

जेम्स कैमरून की सीक्वल फिल्म अवतार-2 ने अमेरिकी घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अब तक लगभग 253.7 मिलियन डॉलर की कमाई की है। जबकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फिल्म (Avatar 2 Box Office Collection) ने 600 मिलियन डॉलर का नया रिकॉर्ड बनाया है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में फिल्म और भी ज्यादा कमाई करेंगी।

बता दें कि लोगों को ये फिल्म इसलिए भी बहुत ज्यादा पसंद आ रहीं हैं, क्योंकि पूरी मूवी में मोशन कैप्चर की नई तकनीक को विकसित किया गया है, जिसे अभी तक बड़े पर्दे पर नहीं दर्शाया गया है।

अवतार के होंगे तीन पार्ट

जेम्स कैमरून (James Cameron) की फिल्म अवतार का दूसरा भाग 13 साल बाद रिलीज हुआ है। इसका पहला पार्ट वर्ष 2009 में बड़े पर्दे पर रिलीज हुआ था। अवतार: द वे ऑफ वॉटर (Avatar The Way of Water) के पहले पार्ट ने दुनियाभर में कमाई के मामले में इतिहास रचा था। इसलिए जेम्स को ‘अवतार 2’ से भी बहुत उम्मीदें है। अवतार 2 को भारत में इंग्लिश, हिंदी, कन्नड, तमिल, मलयालम और तेलुगू भाषा में रिलीज किया गया है।

बता दें कि अवतार के तीन पार्ट होंगे। अवतार की पिछली कहानी को ही अवतार-2 में आगे बढ़ाया गया है। फिल्म का तीसरा पार्ट भी इसी (Avatar The Way of Water) के आगे होगा, जो वर्ष 2028 तक बड़े पर्दे पर दस्तक देगा।

Exit mobile version