ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की बढ़ीं मुश्किलें, कप्तान के साथ ये खिलाड़ी लौटा घर

IND vs AUS

9 फरवरी से शुरू हुए बॉर्डर-गावस्कर सीरीज काफी सुर्खियां बटोर रहा है। भारत के लिहाज से अभी तक ये टेस्ट सीरीज काफी अच्छा रहा है। वहीं भारत दौरे पर आई ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी और सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल की। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है।

कमिंस को लौटना पड़ा स्वदेश

दरअसल, भारत के खिलाफ अहम टेस्ट सीरीज के बीच में ही कमिंस को स्वदेश वापस लौटना पड़ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कमिंस के परिवार में किसी की हालत गंभीर है जिस कारण उन्हें तुरंत ऑस्ट्रेलिया वापस जाना पड़ रहा है। हालांकि, खबर ये भी है कि कमिंस तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारत वापस आ सकते हैं।

 

तीसरे मैच में स्टीव स्मिथ कर सकते हैं कप्तानी

इतना ही नहीं ऑस्‍ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैक्‍डोनाल्‍ड ने पुष्टि की है कि स्‍टार तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड मौजूदा टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। मालूम हो कि हेजलवुड के बाएं पैर की एड़ी में चोट है और वो भारत के खिलाफ नागपुर व दिल्‍ली टेस्‍ट में हिस्‍सा नहीं ले सके थे। साथ ही कोच ने खुलासा किया कि हेजलवुड स्‍वदेश लौटकर रिहैब जारी रखेंगे।

कमिंस के गैरमौजूदगी में स्टीव स्मिथ तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी कर सकते हैं। ऐसे में स्मिथ के पास काफी दबाव होगा क्यूंकि एक और मैच में हार मिलने से सीरीज गवां बैठेंगे।

 

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

पैट कमिंस (c), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मैट कुह्नमैन, मार्नस लाबुशेन, नैथन लायन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन, डेविड वॉर्नर

 

 

Exit mobile version