ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के ‘बैजबॉल अप्रोच’ का निकाला तोड़, पोंटिंग ने भी इस अप्रोच पर किया कमेंट

Ricky ponting statement on bazball approach

इंग्लैंड का बैजबॉल अप्रोच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दम तोड़ता दिखाई दे रहा है। इस अप्रोच की बदौलत दूसरी टीमों के विरुद्ध भले ही बेन स्टोक्स की टीम अच्छा किया हो, लेकिन कंगारुओं के खिलाफ एक भी दांव नहीं चल रहा है। इसी वजह से इंग्लैंड के इस अप्रोच की जमकर आलोचना भी हो रही है। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने इंग्लैंड के बैजबॉल अप्रोच को लेकर बात की है। उन्होनें कहा कि  अगर मैं ऑस्ट्रेलिया टीम में होता तो मैं जब तक संभव हो सकता बल्लेबाजी करता और सबसे खतरनाक स्कोर बनाता जिसे वे जीतने की कोशिश करते लेकिन वे हासिल नहीं सकते।

रिकी पोंटिंग ने बैजबॉल अप्रोच पर किया कमेंट

पोंटिंग ने इंग्लैंड के बैजबॉल पर कमेंट करते हुए कहा कि “इंग्लैंड से हम यही सुन रहे हैं कि वे ड्रॉ से खुश नहीं होंगे। वे मैच जीतने की कोशिश करने के लिए सब कुछ करेंगे। अगर मैं ऑस्ट्रेलिया टीम में होता, तो मैं जब तक संभव हो सकता बल्लेबाजी करता और सबसे खतरनाक स्कोर बनाता। उन्होंने कहा कि वे जीतने की कोशिश करेंगे। पोंटिंग ने स्काई स्पोर्ट्स पर कहा मैं जितना संभव हो सकता उतना बड़ा स्कोर बनाता और इंग्लैंड को जीतने की कड़ी कोशिश करने देता।

गौरतलब है कि एशेज सीरीज का पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा। उस टेस्ट में भी इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने निराश किया था और इस गेंदबाजों की भी खुब पीटाई हुई थी। हालांकि, बीच के दिनों मे इंग्लैंड की टीम ने जरुर वापसी की लेकिन मैच जीतने में नाकाम रहा। ऑस्ट्रेलिया ने उस मैच को दो विकेट से अपने नाम किया था।

इंग्लैंड की टीम नें दूसरे टेस्ट मे भी किया निराश

इस टेस्ट की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 416 रन बनाए। इंग्लैड की टीम ने यहां भी फैंस को निराश किया और 325 रन ही बना पाए। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट खोकर 190 रन बना लिए है। बढ़त की बात करें तो फिलहाल 281 रन की लीड ऑस्ट्रेलिया के पास है। जल्दी से ऑस्ट्रेलिया के दस विकेट लेकर इंग्लैंड की टीम चाहेगी की अपनी दूसरी पारी में शानदार वापसी करे। अब देखना होगा कि इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में बैजबॉल अप्रोच को जारी रखता है या नहीं।

 

Exit mobile version