Aus vs Ire: ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को 42 रन से हराया

Aust blog image

T20 WC 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 31वे मैच में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भरी रहा। सुपर 12 के ग्रुप 1 में स्थित ऑस्ट्रेलिया बनाम आयरलैंड का मैच आज यानि सोमवार को खेला गया। टी20 विश्व कप में मेजबान ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दूसरी जीत दर्ज कर ली है। मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने आयरलैंड को 42 रन के बड़े अंतर से हराया है। इससे रन रेट में भी इजाफा देखने को मिला है। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस वक्त रन रेट की बहुत आवश्यकता है। आयरलैंड पर जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया के पास पांच अंक हो गए हैं और यह टीम न्यूजीलैंड के बाद अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है।

आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच ने अपनी टीम के लिए धीमी शुरुआत की। फिंच की 44 गेंद में 63 रन की अर्धशतकीय पारी टीम को 179 रन तक ले गई। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का आठ पारियों में यह पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक है। आयरलैंड के लिए मैकार्थी ने तीन और जोशुआ लिटिल ने दो विकेट लिए।

180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे आयरलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। 25 रन के स्कोर पर टीम के पांच विकेट गिर गए। इसके बाद टकर ने डेलनी और अडायर के साथ उपयोगी साझेदारियां कर आयरलैंड का स्कोर 100 रन तक पहुंचाया। आयरलैंड की टीम 18.1 ओवर में 137 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए कमिंस, स्टार्क, मैक्सवेल और जंपा ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, हेजलवुड को एक विकेट मिला।

 

Exit mobile version