Asia Cup : रोहित-कोहली की बढ़ती उम्र पर जो रुट ने दिया करारा जवाब, कहा – उन्हें नजरअंदाज करना पड़ेगा भारी

Asia Cup

Asia Cup

Asia Cup : विराट कोहली और रोहित शर्मा मौजुदा भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं। इसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि दोनों खिलाड़ियों का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा रन हैं। समय-समय पर मांग होती रही है कि दोनों को अब टीम से बाहर हो जाना चाहिए और युवाओं को मौका देना चाहिए। हालांकि, कई क्रिकेट के जानकार का मानना है कि इन दोनों के रहने से टीम को एक बेहतर अनुभव मिलता है जिसको युवा खिलाड़ी अनुसरण भी कर सकते हैं। इस कड़ी में टी-20 विश्व कप से पहले इंग्लैंड के स्टार जो रूट से इस बारे में सवाल किया गया।

Asia Cup : Virat and Rohit

इंग्लैंड के बल्लेबाज ने दिया करारा जवाब

दरअसल, इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि उम्र के आधार पर रोहित-कोहली को टीम से नजरअंदाज करना बहुत खतरनाक है। रूट ने आगे ये भी कहा कि जब दोनों ही खिलाड़ी पूरी तरह से फिट है तो उन्हें भारतीय टीम में बरकरार रखना चाहिए। उन्होनें कहा –

”मुझे लगता है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा को उम्र के कारण बाहर करना बेहद खतरनाक हैं। आप देख सकते हैं कि टी-20 क्रिकेट में क्रिस गेल कितना लंबे समय तक खेले। उनके अलावा कई ऐसे बेस्ट प्लेयर्स है जो टी-20 में बहुत लंबे समय तक खेले है और शानदार प्रदर्शन कर टीम को एक महत्वपूर्ण जीत दिलाई है। आप जब तक फिट है तब तक आपको खेलना चाहिए।”

Virat and Rohit

जेम्स एंडरसन का दिया परफैक्ट उदारहण

इसके अलावा उन्होनें जेम्स एंडरसन का उदाहरण दिया और बताया कि वो 40 साल के है और इस उम्र में भी वह शानदार प्रदर्शन कर रहे है। रुट ने अपने आप और टीम को भाग्यशाली बताया कि वो उन्हें भरपूर मौका दिया और बढ़ती उम्र के कारण उन्हें टीम से बाहर नहीं किया।

विराट और रोहित के फॉम की बात करें तो एशिया कप में भी दोनों का फॉम काफी शानदार दिखाई दिया है। अब तक रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों ने टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्याद एशिया कप में बनाए हैं। हाल ही में विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 122 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली थी। वहीं, कप्तान रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ 53 रन की पारी खेलकर भारत को एशिया कप के फाइनल में एंट्री कराने में अहम योगदान दिया।

ये भी पढ़ें : Virat Kohli के लिए नंबर चार बिल्कुल सही जगह, रवि शास्त्री के बाद एबी डिविलियर्स ने भी कोहली को दी सलाह

Exit mobile version