Asia Cup 2023: पाकिस्तान की अक्ल आई ठिकाने, भारत के साथ तटस्थ स्थान पर खेलने को तैयार

Asia Cup 2023

Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजम सेठी ने आगामी एशिया कप को लेकर एक बयान दिया है जो काफी चौंकानेवाला है। दरअसल,  पाकिस्तान एशिया कप को भारत के साथ तटस्थ स्थान पर कराने के लिए मान गया है। उसने एशियाई क्रिकेट परिषद को यह प्रस्ताव भेज दिया है। पीसीबी प्रमुख सेठी ने कहा- हमने इसे ‘हाइब्रिड मॉडल’ पर कराने का फैसला किया है जहां पाकिस्तान एशिया कप के मैच अपने घरेलू मैदान पर और भारत अपने मैच तटस्थ स्थान पर खेलेगा।

तटस्थ स्थान पर मैच कराने के लिए माना पाकिस्तान

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार कर दिया था और इस एशियाई टूर्नामेंट को तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित करने की मांग की थी। बता दें कि एशिया कप का आयोजन दो से 17 सितंबर तक प्रस्तावित है। इसमें छह टीमें भाग लेंगी। हालांकि, आयोजन स्थल को लेकर अनिश्चितता के कारण अभी मैचों के सटीक कार्यक्रम की घोषणा नहीं की गई है।

सेठी ने इसे देश की जनता का मत बताया

बता दें कि सेठी ने संकेत दिया कि उनके देश की जनता का मत यह है कि पाकिस्तान को भारत के साथ समान शर्तों पर क्रिकेट खेलना चाहिए। सेठी ने कहा- हमें बताया गया है कि रिश्ते सामान्य हो सकते हैं। अगर ऐसा तब होता है तो 2025 में पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी में भाग लेने पर भारत विचार करेगा। हमें तटस्थ स्थान पर एशिया कप खेलने के साथ विश्व कप के लिए भारत जाने की सलाह दी गई है। इस तरह की रिपोर्ट के बाद काफी लोगों को शॉक लगा है। लोगों को उम्मीद नहीं थी कि ऐसा बयान सुनने को मिलेगा।

Exit mobile version