Asia Cup 2023: पाकिस्तान की जिद्द से रद्द हो सकता है टूर्नामेंट, श्रीलंका और बांग्लादेश भी नहीं दे रहे साथ

Asia Cup 2023

Asia Cup 2023

Asia Cup 2023: आगामी एशिया कप को लेकर भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच काफी लंबे समय से बहस जारी हैं। अब तक इस टूर्नामेंट के वेन्यू पर कोई फैसला नहीं लिया गया हैं। हालांकि, बीच में खबर आई थी कि पाकिस्तान एशिया कप को न्यूट्रल वेन्यू पर कराने के लिए मान गया है। पीसीबी चीफ नजम सेठी ने कहा था कि सरकार भी इस चीज का समर्थन कर रही है। वहीं, इस साल अक्टूबर-नवंबर के महीने में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) को लेकर पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खेलने पर संशय बना हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अब तक वनडे विश्व कप खेलने को लेकर आईसीसी को लिखित आश्वासन नहीं दिया है।

यह भी पढ़ें: Imran Khan: इमरान खान ने सुप्रीम कोर्ट में मांगी माफी, कहा- ‘मुझे तो एक आतंकवादी की तरह पकड़ा गया’

एशिया कप हो सकता है रद्द

अब एशिया कप 2023 पर रद्द होने का खतरा मंडराने लगा है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान के लिए टूर्नामेंट की मेजबानी करने का रास्ता अब और भी मुश्किल हो चला है। वहीं, पीसीबी द्वारा एशियन क्रिकेट काउंसिल के सामने रखे गए हाइब्रिड मॉडल को पहले ही सभी सदस्य खारिज कर चुके हैं। इसके साथ ही टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में करवाने के पाकिस्तान के प्रस्ताव को श्रीलंका और बांग्लादेश ने साफतौर पर नकार दिया है।

इस मामले में आईसीसी बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, ”पाकिस्तान सरकार बीसीसीआई की तरह ही मंजूर देगी, यह सरकार के हाथ में उसके बाद ही पीसीबी कोई फैसला ले पाएगा।”

Asia Cup 2023

PCB और BCCI के बीच कई दिनों से बहस जारी

मालूम हो कि एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है, लेकिन बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए पाकिस्तान जाने से साफ इंकार किया है। इस मुद्दे पर पीसीबी और बीसीसीआई के बीच कई दिनों से ये बहस चली आ रही है।  इस कड़ी में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस साल भारत में होनी विश्व कप 2023 (ODI WC 2023) के टूर्नामेंट के लिए भारत आने से मना किया है। ऐसे में दोनों देशों की सरकार पर ये निर्भर करता है कि भारत पाकिस्तान आएगा या पाकिस्तान का भारत आएगा?

बता दें कि अहमदाबाद के अलावा दक्षिण अफ्रीका के तीन केंद्र, कोलकाता, दिल्ली, इंदौर, धर्मशाला, गुवाहाटी, राजकोट, रायपुर और मुंबई में विश्व कप के मुकाबले आयोजित होंगे। मोहाली और नागपुर को इस लिस्ट में जगह नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें: Imran Khan Arrested: इमरान खान से पहले इन पूर्व पाकिस्तानी पीएम को भी किया जा चुका है गिरफ्तार, एक को तो हुई हैं फांसी

Exit mobile version