WTC पर हार्दिक पांड्या के बयान से अश्विन हुए प्रभावित, जमकर की सराहना

Ashwin on Hardik Pandya

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में अपनी वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि वो टेस्ट टीम में अचानक नहीं आ सकते हैं। ये दूसरे प्लेयर्स के साथ अन्याय होगा अगर वो आकर उनकी जगह लें। उनके इस फैसले को लेकर भारत के बेहतरीन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने प्रतिक्रिया देते हुए उनकी जमकर सराहना की है। अश्विन के मुताबिक हार्दिक ने पूरी क्रिकेट बिरादरी को एक साफ और कड़ा जवाब दिया है। बता दें सात जून से लंदन के द ओवल में होने वाले फाइनल के लिए भारत के क्वालिफाई करने के बाद हार्दिक पंड्या का नाम तेजी से सामने आया।

हार्दिक ने एक साफ और कड़ा जवाब दिया

अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए अश्विन ने हार्दिक की जमकर प्रशंसा की है। अश्विन ने कहा,

“हम डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंच गए हैं और काफी लोगों को लगता है कि हार्दिक पांड्या की टेस्ट टीम में वापसी होनी चाहिए। जाहिर तौर पर यह विचार अच्छे हैं, क्योंकि हार्दिक ने कम टेस्ट मैचों में इंग्लैंड में दमदार प्रदर्शन करके दिखाया है। हालांकि, हार्दिक ने कहा कि यह बाकी प्लेयर्स के साथ इंसाफ नहीं होगा और वह टेस्ट में तब वापसी करेंगे जब उनको सही समय लगेगा। यह पूरे क्रिकेट जगत और दुनिया को हार्दिक का एकदम उचित बयान है।”

भारतीय स्पिनर ने आगे कहा,

“हम ज्यादातर अपनी नाकामी के लिए दूसरों को जिम्मेदार ठहराते हैं। हम अंधविश्वास में भरोसा करते हैं या फिर कोई और कारण खोज लेते हैं, क्योंकि हम निराश होते हैं। हालांकि, हार्दिक ने इस बात को स्वीकार किया कि वह इस समय टेस्ट क्रिकेट खेलने के योग्य नहीं है। उनके जैसे प्लेयर द्वारा दिया गया यह बयान काफी बड़ी बात है। सलाम है हार्दिक पांड्या तुमको।”

बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड में खेला जाना है और वहां पर हार्दिक पांड्या का परफॉर्मेंस अच्छा रहा है। इसी वजह से कई दिग्गजों ने हार्दिक की वापसी की भी बात कही थी लेकिन ऑलराउंडर खिलाड़ी ने टेस्ट टीम में आने से साफ़ इंकार कर दिया है। उनके मुताबिक, उन्होंने WTC फाइनल में खेलने के लिए ऐसा कुछ नहीं किया जिसके आधार पर उन्हें मौका मिले।

Exit mobile version