Asha Parekh: एक तरफा प्यार के कारण ताउम्र कुवांरी रहीं आशा पारेख, इस शख्स पर आया था एक्ट्रेस का दिल

Asha Parekh

Asha Parekh

Asha Parekh: बॉलीवुड गलियारे में यूं तो ऐसी कई अभिनेत्रियां आईं और चली गईं जिनके बारे में किसी को कानों-कान खबर नहीं हुई। लेकिन उनमें से कुछ एक्ट्रेसेस ऐसी भी थीं, जिन्होंने न केवल सिनेमाई पर्दे पर अपने अभिनय का जादू चलाया बल्कि अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा का विषय बनी रहीं। उन्हीं में से एक थीं हिंदी सिनेमा की बेहतरीन एक्ट्रेस आशा पारेख।

एक समय में आशा पारेख की गिनती बॉलीवुड की सबसे हसीन अदाकाराओं में की जाती थी। आशा हिंदी सिनेमा की उन एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार थीं, जिन्होंने बहुत कम समय में इंडस्ट्री में बहुत बड़ा मुकाम और शौहरत हासिल की। हालांकि ताज्जूब की बात है कि इतना नाम और शौहरत पाने के बावजूद भी एक्ट्रेस आजतक पर्सनल लाइफ में अकेली हैं।

शादीशुदा शख्स से प्यार करना Asha Parekh की सबसे बड़ी भूल

ऐसा भी नही है कि आशा पारेख की लाइफ में कोई आया नहीं। आशा पारेख की खूबसूरती पर मर मिटने वालों की कोई कमी नही थी, लेकिन एक तरफा प्यार में पड़कर आशा पारेख ने खुद को ही उसकी सजी दी। दरअसल, आशा ने जिससे प्यार किया था वो पहले से शादीशुदा थे और यही कारण है कि उनका प्यार सफल नहीं हो सका। एकतरफा प्यार की याद और गम में आशा ने ताउम्र कुवांरी रहने का फैसला किया, लेकिन किसी दूसरे को अपनी जिंदगी में एंट्री नहीं दी।

नासिर हुसैन संग था आशा पारेख का अफेयर

दरअसल, एक समय ऐसा था जब आशा पारेख अपने डायरेक्टर नासिर हुसैन के साथ रिलेशनशिप में थीं। दोनों के अफेयर के चर्चे हर जगह थे। हालांकि, वो बात अलग है कि नासिर शादीशुदा थे तो इस वजह से यह रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं टिक पाया था। एक्ट्रेस पर्दे पर जितनी हिट रही उतनी ही उनको लव लाइफ में दुख सहने पड़े। दरअसल एक्ट्रेस फिल्म निर्देशक नासिर हुसैन से प्यार कर बैठी थीं। इसमें कोई गलत बात तो नहीं थी, लेकिन मुश्किल ये थी कि नासिर हुसैन पहले से ही शादीशुदा थे। इस वजह से दोनों का रिश्ता आगे नहीं बढ़ पाया और दोनों हमेशा के लिए अलग हो गए।

ये भी पढ़े: Madhubala : अभिमान और घमंड की लड़ाई में टूट गया था दिलीप कुमार और मधुबाला का रिश्ता, बिछड़ गए थे सलीम और अनारकली

नासिर हुसैन के बाद आशा पारेख ने नहीं दी किसी को अपनी जिंदगी में एंट्री

इसके बाद एक्ट्रेस ना फिर किसी से प्यार किया और ना ही शादी। अपनी बायोग्राफी ‘द हिट गर्ल’ में इस बात का जिक्र करते हुए आशा ने खुद कहा था कि, ‘नासिर हुसैन इकलौते ऐसे आदमी हैं जिनसे मैंने प्यार किया था, इसलिए मैंने उन्हें अपनी बायोपिक में जगह दी है।’

नासिर हुसैन ही थे और रहे आशा पारेख की जिंदगी का प्यार

बता दें कि अपनी बुक लॉन्च के दौरान नासिर हुसैन को याद करते हुए आशा पारेख ने कहा था कि शादियां ऊपर से तय होती हैं और शायद इस मामले में भगवान मेरी जोड़ी बनाना ही भूल गए हैं। मेरी शादी का संयोग नहीं था, इसलिए मेरी शादी नहीं हुई। हालांकि, ऐसा बिल्कुल नहीं है कि आशा पारेख की शादी के लिए कोई रिश्ते नहीं आए थे लेकिन वह हर बार कोई न कोई बहाना करके रिश्तों को मना कर देती थीं।

उनका ऐसा मानना था कि शादी होने से ज्यादा जरूरी है अच्छी शादी होना। सिर्फ शादी का टैग लगाने के लिए शादी करना बचकानी बात है। अगर आप किसी को मन ही मन तवज्जो देने लगे हैं लेकिन अगर आप उसकी प्रायोरिटी में ही नहीं है तो मान लीजिए कि आप एकतरफा प्यार में हैं, जो आपको दुख के सिवा कुछ नहीं देगा।

Exit mobile version