T20 WC 2022: टूर्नामेंट से बाहर होते ही अफगानिस्तान के कप्तान मो. नबी ने छोड़ी कप्तानी

Nabi blog image

अफगानिस्तान के लिए t20 वर्ल्ड कप 2022 का ये टूर्नामेंट कुछ अच्छा नहीं रहा है। ऑस्ट्रेलिया के जीत के साथ अफगानिस्तान इस टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। ग्रुप के पांच मैचों में एक भी जीत अफगानिस्तान को नहीं मिली। हालांकि अफगानिस्तान को 3 मैचों में हार मिली है वहीं दो मैच बारिश के कारण नहीं खेल पाए। जिसके बाद इन दोनों मैचों में एक-एक अंक मिलने के बाद अंक तालिका में 2 अंक जोड़ पाए।

टूर्नामेंट से बाहर होने के साथ अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने अपनी कप्तानी छोड़ दी है। सोशल मीडिया पर उन्होंने एक लंबे लेख के जरिए अपने फैंस को यह जानकारी दी कि अब से वह अफगानिस्तान के लिए कप्तानी नहीं कर पाएंगे। टी20 के इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान ने ग्रुप–1 के अंक तालिका में सबसे नीचे यानी पांचवें पायदान पर रहकर अपने सफर का समापन किया। 

मोहम्मद नबी भी इस टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से नाखुश हैं। वे पत्र में लिखते हैं– ‘t20 वर्ल्ड कप में हमारा सफर खत्म हुआ लेकिन हमें ऐसा रिजल्ट मिला हो, हमने या फिर हमारे फैंस ने उम्मीद नहीं की थी। हमें जो परिणाम प्राप्त हुए उससे आप जितने निराश और दुखी हुए हमने भी ऐसा ही महसूस किया। पिछले 1 साल से हमारी टीम की तैयारी उस तरह की नहीं रही जो एक बड़े टूर्नामेंट के लिए पर्याप्त हो। मैं तुरंत प्रभाव से अपनी कप्तानी पद से इस्तीफा देता हूं। अपने देश के लिए आगे खेलता रहूंगा जैसी टीम मैनेजमेंट, टीम को जरूरत होगी। अफगानिस्तान टीम को सपोर्ट करने के लिए मैं अपने फैंस का धन्यवाद अदा करता हूं। आपने हमें उन मैचों में भी सपोर्ट किया जिसमें बारिश हुई और मैच नहीं खेला गया लेकिन आप आए और मैच भी नहीं देख पाए।’

pic.twitter.com/oSpzXxMFGB

— Mohammad Nabi (@MohammadNabi007) November 4, 2022

Exit mobile version