Arvind Kejriwal Arrest Updates : आप ने सुप्रीम कोर्ट से याचिका ली वापस, निचली कोर्ट में सुनवाई शुरू

Arvind Kejriwal Arrest Updates

Arvind Kejriwal Arrest Updates : सुप्रीम कोर्ट में आज सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी मामले की सुनवाई शुरू होने वाली थी। सुनवाई से पहले ही आप के वकील ने केजरीवाल के द्वारा दी गई रिलीफ याचिका वापस ले लिया है। यह याचिका चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ की कोर्ट में दाखिल की गई थी । डी वाई चंद्रचूड़ ने इस केस को संजीव खन्ना के बेंच पर स्थान्तरित कर दिया था । केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी के मामले में तुरंत सुनवाई के लिए अर्जी डाली थी। जिसे चंद्रचूड़ ने स्वीकार कर लिया था।

केजरीवाल का मामला को चीफ जस्टिस ने कोर्ट नंबर दो में जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच को ट्रांसफर कर दिया था। यही बेंच बीआरएस नेता के कविता के मामले की भी सुनवाई कर रही है। ED ने भी कोर्ट में अर्जी लगाई थी की बिना उसका पक्ष सुने फैसला नहीं दिया जाना चाहिए। सूत्रों से पता चला है की ED भी कोर्ट में कही अहम सबूत पेश करेगी उसके बाद किसी भी नतीजे पर फैसला होने वाला था।
केजरीवाल की तरफ से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी चीफ जस्टिस के आदेश के बाद कोर्ट नंबर 2 पहुंच चुके थे।

इसी बीच ये खबर आई की केजरीवाल दायर याचिका वापस ले रहे है क्युकी निचली अदालत में रिमांड के फैसले पर सुनवाई शुरू हो गई है। जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस एमए सुंदरेश और जस्टिस बेला एम त्रिवेदी की बेंच इस मामले की सुनवाई करने वाले थे। जस्टिस खन्ना ने सिंघवी से कहा था कि उनकी अर्जी पर तीन जजों की स्पेशल बेंच सुनवाई करेगा क्योंकि तीन जजों की बेंच ही ईडी से संबंधित मामले की सुनवाई कर रही है। क्युकी ये मामला पीएमएलए एक्ट से संबंधित तीन जजों की बेंच के सामने है। केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ अनुच्छेद-32 के तहत सुप्रीम कोर्ट में अपील कर रिलीफ की गुहार लगाई थी।

गुरुवार रात केजरीवाल को ED ने शराब नीति घोटाले में आरोपी बनाते हुई पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया हैं। यह ED का केजरीवाल को भेजा हुआ 10 समन था। इससे पहले 9 समन के बाद भी अरविन्द केजरीवाल ED के सामने पेश नहीं हुए थे।

Exit mobile version