जींद : सर्राफा बाजार से 5 ज्वैलर्स का इतना सोना लेकर कारीगर फरार, जाने पूरा मामला

jind crime

jind crime

पश्चिमी बंगाल के एक कारीगर ने जींद के सर्राफा बाजार में तहलका मचा दिया। इसके पीछे का कारण आपको भी चौंका देगा। दरअसल, कारीगर एक-दो नहीं बल्की पांच ज्वैलर्स का लगभग सवा करोड़ रुपये कीमत का सोना लेकर फरार हो गया। पुलिस कारीगर की तालाश में जुटी हुई है। यह मामला जींद के सर्राफा बाजार का है। यहा बंगाल के कारीगर के खिलाफ पांच ज्वैलर्स ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। बता दे की फरार कारीगर पश्चिमी बंगाल के जिला हावड़ा के गांव झोपरदा का निवासी है। उसका नाम श्याम हजारा बताया गया है। श्याम लगभग पिछले आठ वर्षों से मेन बाजार में किराये का मकान लेकर अपने परिवार के साथ रहता था। वह दुकानदारों से शुद्ध सोना लेकर उनके जेवर बनाता था।

 

सवा करोड़ का सोना चोरी

इसी दौरान कारीगर श्याम पांचो ज्वैलर्स का लगभग सवा करोड़ रुपये कीमत का सोना लेकर फरार हो गया है। जिसपर पूरे सर्राफा बाजार में हड़कंप मचा गया। जैसे ही घटना की सूचना ज्वैलर्स को मिली वो कारीगर के मकान पर पहुंचे लेकिन वहां पर ताला लटका मिला। कारीगर का फोन भी अभी तक स्विच ऑफ है। घबराये ज्वैलर्स पुलिस के पास पहुंचे और शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने 5 ज्वैलर्स की शिकायत पर कारीगर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने फरार कारीगर के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में ख्यानत सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

मामले की जांच में जुटी में जुटी पुलिस

सर्राफा बाजार के ज्वैलर्स प्रतीक वर्मा, सतीश कुमार, आनंदा, सौरभ वर्मा, ललित कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि पश्चिमी बंगाल के जिला हावड़ा के गांव झोपरदा निवासी श्याम हजारा पिछले आठ वर्षों से मेन बाजार में किराये का मकान लेकर परिवार के साथ रहता था। वह दुकानदारों से शुद्ध सोना लेकर उनके जेवर बनाता था। पुलिस ने बताया की कारीगर छह दिसंबर को प्रतीक वर्मा के यहां से 1712.600 ग्राम, सतीश कुमार के यहां से पांच दिसंबर को 26.140 ग्राम, आनंदा से 450.100 ग्राम, छह दिसंबर को सौरभ वर्मा से 267.450 ग्राम तथा ललित वर्मा के यहां से 270.640 ग्राम सोना जेवरात बनाने के लिए लेकर गया था। पुलिस ने कारीगर श्याम हजारा के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में ख्यानत सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामले को दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

 

Exit mobile version