India vs Pakistan | Asia Cup 2023 : रिजर्व डे के फैसले पर अर्जुन रणतुंगा ने उठाए सवाल, कहा – “ऐसे तो क्रिकेट खतरे में आ जाएगा…”

India vs Pakistan | Asia Cup 2023

India vs Pakistan | Asia Cup 2023

India vs Pakistan | Asia Cup 2023 : भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप सुपर फोर मैच के लिए रिजर्व दिन रखने के फैसले पर जमकर आलोचना हुई है। इसी कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है जिसका नाम श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा है। अर्जुन ने इस फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि एक या दो टीम को ध्यान रख कर नियमों को बदलने से क्रिकेट खतरे में पड़ जाएगा। गौरतलब है कि Asia Cup 2023 से पहले किसी भी मैच के लिए रिजर्व दिन नहीं था लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच कोलंबो में खेले गए सुपर फोर चरण के मैच के लिए रिजर्व दिन का प्रावधान जोड़ दिया गया था। खास बात यह है कि इस मैच का नतीजा भी रिजर्व दिन पर निकला था।

Arjuna Ranatunga on India vs Pakistan | Asia Cup 2023

बारिश ने एशिया कप के कई मैच का मजा बिगाड़ा

हालांकि, सिर्फ एक मैच के लिए रिजर्व दिन रखने के फैसले ने कई लोगों को निराश किया। फैंस चाहते थे कि सभी सुपर-4 राउंड के मैच के लिए ये प्रावधान रखा जाए। खासकर पाकिस्तान और श्रीलंका के फैंस इस बात से हैरान थे। देखा जाए तो इस एशिया कप में बारिश ने सभी टीमों को परेशान किया है। लगभग सारे मैचों मे बारिश ने बाधा डाला है और इस कारण से मैच भी पूरा नहीं हो पाया है। अर्जुन रणतुंगा ने इसी मुद्दे पर एक प्रेस वार्ता के दौरान सवाल किया है।

अर्जुन रणतुंगा ने बीसीसीआई और एसीसी पर उठाए सवाल

उन्होने कहा – आप एशिया कप को देखें जिसमें टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही सारे नियम तय होते हैं, लेकिन भारत-पाकिस्तान मैच से पहले नियम बदल दिए गए। एसीसी कहां हैं ? आईसीसी क्या कर रही ? अर्जुन रणतुंगा ने आगे कहा कि मुझे इस मामले में बिल्कुल भी हैरानी नहीं होगी यदि भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप मैच से पहले नियम में बदलाव कर दिए जाते हैं और आईसीसी इसमें भी कुछ नहीं बोलेगी और कहेगी यह ठीक है। आईसीसी के हाथ में कुछ नहीं है। टूर्नामेंट में नियमों को एक या दो टीमों के अनुसार बदलने से क्रिकेट को नुकसान होगा। मुझे इस एक फैसले से काफी निराशा हुई है।

IND vs PAK | Asia Cup 2023 : टीम इंडिया को मिली शानदार जीत, कोहली-राहुल और कुलदीप चमके

Exit mobile version