Digital PAN Application: इन आसान स्टेप्स का इस्तेमाल कर नए पैन कार्ड का आवेदन होगा आसान

Pan Card

Pan Card

Digital PAN Application: डिजिटल पैन कार्ड आज के समय में हर किसी के लिए जरूरी हो गया है। यदि आप अब तक इसे प्राप्त नहीं कर पाए हैं तो Fino Payments Bank द्वारा शुरू की गई एक नई स्कीम की हेल्प से आप कुछ घंटो में ही अपने आधार कार्ड के मदद से एक डिजिटल पैन कार्ड पा सकते हैं। दरअसल, हाल ही में Fino Payments Bank ने एक सेवा लॉन्च की है, जिससे सभी लोग कुछ सिंपल स्टेप्स मे अपना नया डिजिटल पैन कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

 

भारत के कोने-कोने और खासकर कई रिमोट गांवों में पैन कार्ड की सेवा पहुंचाने के लिए प्रोटीन ईगोव टेक्नोलॉजीज (Protean eGov Technologies) के साथ करार किया है। इस सेवा के तहत यूजर्स अपने आधार आधारित वेरिफिकेशन के माध्यम से एक नए डिजिटल पैन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

 

बता दें कि इस आवेदन के लिए यूजर्स को किसी दस्तावेज को अपलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बल्कि यूजर्स सिर्फ आधार कार्ड की मदद से पैन कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं। जरुरत की सारी जानकारी कंपनी को आपके आधार कार्ड से मिल जाएगी। यहां तक की आपके बायोमेट्रिक तक की जानकारी आपके आधार से ही ली जाएगी। इस आवेदन के बाद यूजर्स के पास डिजिटल या भौतिक दोनों ही पैन कार्ड पाने का विकल्प दिया जाएगा, जिसमें से आप कोई भी विकल्प चुन सकते हैं। अगर आप डिजिटल पैन का विकल्प चुनते है, तो आपका नया पैन कार्ड आपके ईमेल आईडी पर भेज दिया जाएगा, वहीं भौतिकी विकल्प चुनने वालों को 7 दिन के भीतर उनका पैन कार्ड उनके उल्लिखित पते पर प्राप्त हो जाएगा।

 

Exit mobile version