डैमेज बालों से लेकर रंगत सुधारने के लिए लगाएं रीठा का तेल, जल्द दिखेगा असर

Reetha oil Benefits

Reetha oil Benefits : आज के समय में अधिकांश लोगों को बालों से संबंधित समस्याएं बनी रहती हैं। डैमेज बाल से लेकर बालों की रंगत सुधारने के लिए वह तमाम उपाय अपनाते है। लेकिन फिर भी बालों में रंगत व निखार नहीं आता है। ऐसे में बालों में रीठा का तेल लगाना फायदेमंद होता है। रीठा में एंटीइंफ्लेमेटरी और एंटीबैक्टीरियल गुणों की भरपूर मात्रा होती है जिससे बालों में डैंड्रफ की समस्या नहीं होती है। साथ ही सिर की त्वचा साफ होती है और बालों में गंभीर बीमारी के होने का खतरा कम हो जाता है।

आज हम आपको इस आर्टिकल में रीठा का तेल (Reetha oil Benefits) बनाने का तरीका और बालों को उससे मिलने फायदों के बारें में विस्तार से बताएंगे।

बालों में रीठा का तेल लगाने के अद्भुत फायदे

रीठा का तेल बनाने के लिए सबसे पहले रीठा को पीस लें और फिर उसे नारियल के तेल में डालकर पका लें। तेल को ठंडा होने के बाद उसे बालों और सिर की त्वचा में लगाएं। बता दें कि नियमित रूप से रीठा का तेल बालों में लगाने से कई फायदे मिलते है। जैसे कि-

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version