Manipur Violence : मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई शर्मनाक घटना पर फूटा अनुपम खेर का गुस्सा, जया बच्चन ने भी उतारी भड़ास

anupam kher on manipur

Manipur Violence: मणिपुर से महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने की शर्मसार करने वाली घटना का वीडियो जब से सामने आया है पूरे देश में सनसनी मच गई है। इंसानियत को शर्मशार करने वाले इस वीडियो ने सभी के रोंगटे खड़े कर दिए हैं। दरअसल, इस वीडियो में किसी पक्ष के लोग एक समुदाय की दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके सड़क पर घुमा रहे हैं। यहीं नहीं बल्कि इस दौरान वीडियो में वो नग्न महिलाओं के साथ शर्मनाक हरकत करते भी नजर आ रहे हैं। इस क्रूरता को देख देशभर के सभी लोग सरकार से आरोपियों के लिए कड़ी सजा की मांग कर रहे हैं। अब इस लिस्ट में अनुपम खेर का नाम भी शामिल हो गया है। उन्होंने भी ये हरकत करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है।

 

मणिपुर की घटना पर फूटा अनुपम खेर का गुस्सा

आपको बता दें कि मणिपुर हिंसा के इस शर्मनाक वीडियो के वायरल होने के बाद अनुपम खेर ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, “मणिपुर में हुई दो महिलाओं के साथ राक्षसी वृती वाली घटना शर्मनाक है। मन में बहुत ज़्यादा क्रोध भी जागा है। मेरी राज्य सरकार/केंद्र सरकार से दरख्वास्त है कि जो इस घिनौनी हरकत के ज़िम्मेदार है उन्हें कड़ी से कड़ी सज़ा मिलनी चाहिए। ऐसी सज़ा जिससे भविष्य में कोई सोचने से भी काँप उठे”।

 

मणिपुर आरोपियों के लिए जया बच्चन का गुस्सा

जया बच्चन ने भी इस मामले पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि, “मुझे इतना बुरा लगा कि मैं पूरी वीडियो नहीं देख सकी। महिलाओं की किसी को परवाह नहीं। महिलाओं के साथ बहुत बुरा व्यवहार किया जा रहा है। यह बहुत निराशाजनक है। महिलाओं के साथ हर दिन कुछ न कुछ घटित हो रहा है. यह बहुत दुखद है।“

 

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि मणिपुर में दो समुदायों के बीच बीते 3 मई को कुकी समुदाय की ओर से निकाले गए ‘आदिवासी एकता मार्च’ के दौरान हिंसा भड़की थी। इस दौरान कुकी और मैतेई समुदाय के बीच हिंसक झड़प हो गई थी, तब से ही वहां हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। इसी दौरान पूर्वोत्तर राज्य में बीते 4 मई का एक वीडियो अब वायरल हो रहा है, जिसमें दूसरे पक्ष के लोग एक समुदाय की दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके सड़क पर घुमा रहे हैं। इस घटना के सामने आने के बाद से इलाके में तनाव फैल गया है।

Exit mobile version