David Warner: वार्नर के नाम एक और कीर्तिमान, 100वें टेस्ट मैच में लगाया दोहरा शतक

cricket blog 11

AUS vs SA 2nd Test : ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर खिलाड़ी डेविड वार्नर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में डबल सेंचुरी बनाकर इतिहास रच दिया है। साल 2022 उनके लिए अच्छा नहीं रहा है। ख़राब फॉर्म और चोट के कारण कई दिनों से अपने आप से जूझ रहे थे। ख़राब फॉर्म के बावजूद मौका दिए जाने पर कई लोगों ने आवाज़ उठाई थी, जिसके बाद सोशल मीडिया से लेकर हर जगह आलोचनाओं का शिकार हुए। अपने 100वें टेस्ट में पहले शतक और फिर दोहरा शतक लगाकर 8000+ टेस्ट रन पुरे कर लिए।

A double century for David Warner!

But his #OhWhatAFeeling jump comes at a cost! 😬#AUSvSA | @Toyota_Aus pic.twitter.com/RqJLcQpWHa

— cricket.com.au (@cricketcomau) December 27, 2022

254 गेंदों पर 200 रन बनाकर नाबाद रहे वार्नर

वॉर्नर ने कगिसो रबाडा की गेंद पर चौका लगाकर 144 गेंद में अपना शतक पूरा किया। ये उनके करियर का 25वां टेस्ट शतक है। पारी को जारी रखते हुए खेल के दूसरे दिन उन्होंने 16 चौके और 2 छक्के की मदद से 254 गेंदों पर 200 रन बनाकर नाबाद रहे। शरीर में क्रैम्प होने के चलते वो उतने पर ही नाबाद पवेलियन लौट गए। ये तीसरी बार है जब वार्नर ने टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा है।

वार्नर का तीन साल बाद टेस्ट में शतक

डेविड वॉर्नर टेस्ट से पहले अपने 100वें वनडे मुकाबले में भी शतक जड़ा था। उन्होंने अपने यह शतक भारत के खिलाफ 2017 में बेंगलुरु में जड़ा था। अब वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट के अपने 100वें मुकाबले में भी यह कारनामा करके दिखाया है। उन्होंने करीब तीन साल बाद अपना टेस्ट शतक लगाया है। वॉर्नर का ये उनका 25वां टेस्ट शतक है साथ ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 8000 रन भी पूरे कर लिए। 100वां टेस्ट मैच खेलते हुए दोहरा शतक जमाने वाले डेविड वॉर्नर इंग्लैंड के जो रूट के बाद दूसरे खिलाड़ी है। जो रूट ने साल 2021 में ये कमाल किया था।

140 रनों की लीड

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन है। ये मैच MCG के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में पहले ऑस्ट्रेलिया ने अफ्रीका को 189 रनों पर ऑलआउट कर दिया, जिसके बाद अपनी पहली पारी में टीम ने दमदार प्रदर्शन किया। मेजबान टीम ने फिलहाल 140 रनों की लीड ले ली है।

 

 

Exit mobile version