किंग कोहली के नाम एक और रिकॉर्ड, टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन

Kholi blog image

भारत के दिग्गज बल्लेबाज और किंग विराट कोहली के नाम रोज कोई न कोई रिकार्ड्स बनते है। ये एक ऐसे बल्लेबाज है जिनके नाम का डंका पुरे विश्व में क्रिकेट जगत में बजता है। एशिया कप से पहले इनका बल्ला खामोश था। पिछले 2 साल से फॉर्म ख़राब चल रहा था। लोगों ने  इनके शतक के लिए कई दिनों से इंतजार किया है। अब लोगों को पुराना वाला कोहली दिखाई दे रहा है। जब फॉर्म सही होता है तो कोहली के लिए ऐसे रिकॉर्ड बनाना आम बात होता है। अब ये एक ऐसे बल्लेबाज बन गए है जिनके नाम टी 20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन है। इन्होने महेला जयवर्धने को भी पीछे छोड़ा है।

आपको बता दे कि इन्होने महज 23 मैचों में ही ये कारनामा कर के दिखाया है। बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ मैच में इन्होने ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है। कोहली ने बीते रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 12 रन बनाकर टूर्नामेंट में 1000 रन के क्लब में प्रवेश किया था।  हालांकि, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा था।

श्रीलंकाई दिग्गज महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ने के लिए भारतीय स्टार को सिर्फ 16 रनों की जरूरत थी। बांग्लादेश के खिलाफ एडिलेड में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने उतरी। विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ 44 गेंदों में 145.45 के स्ट्राइकर रेट से 64 रन की पारी खेली। विराट की इस पारी में 8 चौके और एक छक्का शामिल रहा।

सबसे अधिक रन बनाने वालों की सूची में अन्य लोगों में से कोई भी 1000 रन के स्कोर को पार नहीं कर पाया है। क्रिस गेल 965 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं और भारत के कप्तान रोहित शर्मा 919 रन के साथ हैं।

टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन

1065 – विराट कोहली (23 पारियां)*
1016 – एम जयवर्धने (31 पारियां)
965 – क्रिस गेल (31 पारियां)
921 – रोहित शर्मा (34 पारियां) *

Exit mobile version