हरमनप्रीत के नाम एक और अवार्ड : आईसीसी ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ अवॉर्ड जीतने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनीं 

Untitled design 17

आईसीसी ने सितंबर महीने के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ अवॉर्ड की घोषणा कर दी है। यह अवार्ड महिला और पुरुष दोनों कैटेगरी में दिया जाता है। इसमें भारतीय खिलाड़ियों के कई नाम नॉमिनी में अंकित थे। भारतीय खिलाड़ी खूब छाये रहे। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को महिलाओं में यह सम्मान दिया गया है। वह आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीतने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई हैं। वहीं, पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को सितंबर महीने के लिए पुरुषों में प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है।

महिलाओं में हरमनप्रीत की टक्कर भारत की ही स्मृति मंधाना और बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना से थी। शॉर्टलिस्ट किए गए तीनों खिलाड़ियों ने हाल फिलहाल में अलग-अलग टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था।

वहीं, पुरुषों में रिजवान की टक्कर भारत के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल और ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन से थी। इन तीनों ने पिछले महीने अलग-अलग सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। 

हरमनप्रीत कौर एक के बाद एक लगातार रिकॉर्ड बनाती जा रही हैं। कुछ दिन पहले ही वो भारत के लिए सबसे ज्यादा टी-20 मैच खेलने वाली पहली भारतीय महिला बन चुकी हैं। कौर अभी तक कुल 135* टी-20 मैच खेल चुकी हैं। जबकि 100* मैचों के साथ स्मृति मंधाना ऐसा करने वाली दूसरी महिला बन गयी हैं। आपको बताते चले कि पूर्व कप्तान मिताली राज 89 टी-20 मैच ही खेल पायीं। 

Exit mobile version