Android 13 OS डेवलपर्स के लिए जारी, अगले साल आप भी कर पाएंगे इस्तेमाल

tv blog ranjan

दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने अपने नए  Android 13 OS को डेवलपर्स के लिए जारी कर दिया है। इसे एंड्रॉयड 12 पर चलने वाली टीवी के रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा जा रहा है। इसके आने के बाद एंड्रॉयड 12 पर चलने वाले स्मार्ट टीवी पर अपडेटेड ऑपरेटिंग सिस्टम इनस्टॉल किया जा सकेगा। Google ने आधिकारिक तौर पर TV के लिए अपने नए Android 13 OS को लॉन्च कर दिया है। हालांकि फिलहाल ये केवल डेवलपर्स के लिए ही उपलब्ध है।

इस अपडेट को लेकर कहा जा रहा है कि ये यूजर्स के एक्सपीरियंस को बदल देगा। गूगल पावर्ड स्मार्ट टीवी मॉडल्स में इसके कुछ फीचर्स पहले से ही पेश किए जा चुके हैं। इस फीचर्स के जरिए ये कहा जा सकता है लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट में कुछ नए फीचर्स पेश किए जाएंगे जो बेहद खास बना देगी। यूज़र्स को नए सॉफ्टवेयर में पहले से ज्यादा कस्टमाइजेशन ऑप्शन, परफॉर्मेंस में इंप्रूवमेंट और UI में थोड़े बहुत बदलाव देखने को मिलेंगे।

कब तक आएगा एंड्रॉयड 13 TV वर्जन?

फिलहाल इस os को एंड्रॉयड 13 TV को डेवलपर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है। उम्मीद है कि अगले साल तक गूगल सभी एंड्राइड 12 टीवी के यूजर्स के लिए विकसित कर लेगा। अभी के लिए सॉफ्टवेयर को डेवेलपर्स के लिए इसलिए दिया गया है ताकि ऐप और बाकी इंटरफेस को नए प्लेटफॉर्म के हिसाब से डेवलप किया जा सके।

क्या होंगे नए फीचर्स?

Exit mobile version