Amritpal Singh: 14 अप्रैल तक रद्द हुई सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां, क्या पंजाब में कुछ बड़ा होने वाला है?

amritpal singh punjab police

खालिस्तीनी समर्थक अमृतपाल सिंह ने पूरे पंजाब में उथल पुथल मचाकर रख दी है। तमाम कोशिशों के बाद भी पंजाब पुलिस अमृतपाल को पकड़ने में अब तक असफल साबित होती हुई नजर आई। हालांकि इस बीच एक बड़ा फैसला लेते हुए पंजाब पुलिस ने 14 अप्रैल तक सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया है। जिन पुलिसकर्मियों की छुट्टियां पहले से ही तय थीं या जो छुट्टी पर थे, उनको भी कैंसिल कर दिया गया है। DGP गौरव यादव ने ये आदेश दिया है।

DGP का आदेश

DGP ने अधिकारियों को संदेश भेजा है कि सभी राजपत्रित और अराजपत्रित अधिकारियों की छुट्टियं रद्द कर दी गई हैं। पहले से ही स्वीकृत सभी अवकाश भी कर दिए गए हैं और प्रमुखों को 14 अप्रैल तक कोई भी नया अवकाश स्वीकृत नहीं करने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें: ‘सरेंडर न करें, पाकिस्तान चला जाए अमृतपाल…’ लोकसभा सांसद का चौंका देने वाला बयान

अमृतपाल सिंह की मांग

गौरतलब है कि ये फैसला तब लिया गया है जब अमृतपाल सिंह ने तलवंडी साबो में सरबत खालसा (सिखों की धर्म सभा) बुलाने की मांग की थी। बैसाखी के अवसर पर ही अमृतपाल ने पंजाब के बठिंडा में सरबत खालसा सभा बुलाने के लिए कहा है। माना जा रहा है कि उसकी इसी मांग को देखते हुए पंजाब पुलिस बड़ी तैयारी कर रही है। ऐसा लगता है कि पंजाब में अमृतपाल को लेकर कुछ बड़ा एक्शन होने वाला है। वैसे अमृतपाल सिंह की मांग को सिखों के सर्वोच्च श्री अकाल तख्त के द्वारा मंजूरी नहीं दी गई है।

अमृतपाल सिंह की मांग को देखते हुए पंजाब पुलिस हाई अलर्ट पर है। तलवंडी साबो में हर हरकत पर कड़ी नजर रखी जा रही है। पंजाब पुलिस के साथ साथ यहां पैरामिलिट्री फोर्स की भी तैनाती यहां की गई है। साथ ही इंटेलिजेंस विंग के अफसरों को भी यहां कैंप करवा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: ‘भगोड़ा नहीं हूं मैं, जल्द आऊंगा सामने…’ अमृतपाल सिंह का एक और वीडियो आया सामने, जानें क्या कुछ कहा?

Exit mobile version