Amitabh Bachchan: कोलकाता फिल्म फेस्टिवल में अमिताभ बच्चन ने किया चौकाने वाला खुलासा, कही ये बात

Amitabh Bachchan

Amitabh Bachchan

Amitabh Bachchan In Kolkata Film Festival: हाल ही में आयोजित कोलकाता फिल्म फेस्टिवल में देश भर के कई सितारों ने शिरकत की। इस दौरान बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी इस फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए, जहां उन्हें सीएम ममता बनर्जी ने सम्मानित किया। इसके अलावा एक्टर को बंगाल को फेमस करने और योगदान के लिए शुक्रिया अदा करते हुए सीएम ने उन्हें भारत रत्न देने की मांग भी की। इस दौरान अपनी स्पीच में बात करते हुए एक्टर ने कई बड़ी बातों का खुलासा किया।

एक्टर ने कही ये बात

एक्टर ने फिल्म फेस्टिवल में ब्रिटिश सेंसरशिप से लेकर सिनेमा के इवोल्यूशन और अभिव्यक्ति की आजादी पर भी खुलकर बात की। एक्टर ने कहा कि, ‘मुझे यकीन है कि मंच पर मेरे सहयोगी इस बात से सहमत होंगे कि अब भी नागरिक स्वतंत्रता और अभिव्यक्ति की आजादी पर सवाल उठाए जा रहे हैं।‘ एक्टर ने अपने स्पीच में आगे कहा कि, ‘शुरुआती समय से लेकर अब तक के कंटेंट में बदलाव आया है. अब कई अलग तरह के सब्जेक्ट हैं। पौराणिक फिल्मों से लेकर आर्ट हाउस, एंग्री यंग मैन और काल्पनिक अंधराष्ट्रवाद और मोरल पुलिसिंग में डूबे ऐतिहासिक के वर्तमान ब्रांड जैसे कई सब्जेक्ट हैं। इन सब विषय पर दर्शक सिंगल स्क्रीन और ओटीटी के माध्यम से राजनीति और सामाजिक मुद्दों पर विचार रखते रहते हैं।‘

एक्टर के बयान को किया जा रहा है पठान विवाद से रिलेट

अमिताभ ने आगे कहा- हम दर्शकों को हल्के में नहीं ले सकते। दर्शकों के पास हर तरह का कंटेंट होता है। वे इसे कहां देखना चाहते हैं, ये उनकी मर्जी है। बता दें कि एक्टर के इस बयान को शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म पठान को लेकर चल रहे कंट्रोवर्सी से रिलेट किया जा रहा है। दरअसल, शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की आगामी फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) के गाने ‘बेशरम रंग’ (Besharam Rang) को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। यहां तक की एक्टर की इस फिल्म को लेकर ट्विटर पर बॉयकॉट ट्रेंड भी शुरू हो गया है। देशभर के कई राज्यों में गाने में दीपिका पादुकोण के पहने भगवा बिकिनी पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है और कई लोगों ने विरोध में एक्टर्स के पुतले तक जला दिए।

Exit mobile version