2024 चुनावों को लेकर गृह मंत्री Amit Shah ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, विपक्षी खेमे में मच जाएगी खलबली!

Amit shah on 2024 election

2024 आम चुनावों को लेकर देश में हलचल तेज होने लगी हैं। मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष लगातार एकजुट होने की कोशिशों में लगा है। हालांकि वो बात अगर हैं कि विपक्ष के बड़े नेताओं के बीच तल्खी बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 2024 को लेकर एक ऐसा बड़ा दावा कर दिया है, जो विपक्षी खेमे में खलबली बढ़ा देगा।

तीसरी बार पीएम बनेंगे मोदी? 

दरअसल, हाल ही में अमित शाह (Amit Shah on 2024 Election) ने दावा किया है कि 2024 में देश की सत्ता में बीजेपी गठबंधन लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रहा है। गृह मंत्री कहते हैं कि देश की जनता मोदी सरकार के साथ है। अगल चुनाव बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ जीतने वाली हैं और नरेंद्र मोदी ही लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। आपको बता दें कि हाल ही में एक लोकप्रिय न्यूज चैनल में हुए कार्यक्रम के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने ये बड़ा दावा किया है।

यह भी पढ़ें: कूड़े के पहाड़ पर केजरीवाल के लिए बिछ गई ग्रीन कारपेट, BJP ने कुछ यूं घेरा

कितनी सीटें BJP के खाते में आएगी? 

केवल इतना ही नहीं जब गृह मंत्री से ये प्रश्न किया गया कि 2024 में बीजेपी गठबंधन कितनी सीटों पर जीत हासिल करेगा। तो इसके जवाब में वे कहते (Amit Shah on 2024 Election) हैं कि ये 2019 में मिली सीटों से भी ज्यादा होगीं। उन्होंने कहा कि हमें (BJP को) 303 से अधिक सीटें मिलेगी। 1970 के बाद पहली बार ऐसा होगा, जब एक प्रधानमंत्री को लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए जनादेश मिलेगा।

गौरतलब है कि 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अकेले 303 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि NDA गठबंधन 350 से भी ज्यादा सीटों पर चुनाव जीता था। अब 2024 के लिए अमित शाह ने बीजेपी के इससे भी अधिक सीटें जीतने की भविष्यवाणी कर दी हैं।

इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में हो रहे हंगामे पर कहा कि अगर विपक्ष वार्ता के लिए आगे आएगा तो संसद में जारी मौजूदा गतिरोध दूर किया जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगर विपक्ष दो कदम आगे बढ़ाएगा तो सरकार उससे भी दो कदम आगे बढ़ाएगी।

यह भी पढ़ें: “देशविरोधी टूलकिट का हिस्सा बन गए हैं राहुल, उनकी भाषा…” कांग्रेस नेता पर BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा का जोरदार प्रहार

Exit mobile version