IPL 2023: अमित मिश्रा पर लग सकता है बैन, खेल के दौरान किया नियमों का उल्लंघन

Amit Mishra

सोमवार को खेले गए आईपीएल के लखनऊ सुपर जाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के मैच में कुछ ऐसा हुआ जो धीरे-धीरे विवाद का रूप ले रहा है। दरअसल, लखनऊ टीम के स्पिनर गेंदबाज अमित मिश्रा (Amit Mishra) इस मैच में  ICC के नियमों का उल्लघंन करते पाए गए। अमित मिश्रा ने लखनऊ सुपर जायंट्स पहली पारी के दौरान 12वें ओवर की पहली गेंद पर गेंद को चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल करते कैमरे में कैद हो गए। अब इसका एक वीडियो सोशलमीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

amit mishra

अमित मिश्रा पर उठ रहे हैं सवाल

गौरतलब है कि ऐसा उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के खिलाफ किया। हांलांकि कोहली ने उनकी इस छोटी डिलीवरी को डीप पॉइंट की ओर खेलते हुए सिंगल ले लिया। मालूम हो कि कोरोना महामारी को देखते हुए आईसीसी ने पिछले साल ही इस पर पूरी तरह से बैन लगा दिया था।

बैन का मतलब है कि गेंद को स्विंग कराने या उसे चमकाने के लिए गेंदबाज अब लार का इस्तेमाल नहीं कर सकते। लेकिन हां इसके विकल्प के रूप में पसीने का उपयोग करने की अनुमति दी गई है। मगर अमित मिश्रा की इस घटना ने सबको आश्चर्यचकित कर दिया।

Amit Mishra

विराट कोहली को किया था आउट

अब विराट कोहली के फैंस इस वीडियो को काफी शेयर कर रहे हैं। बता दें कि अमित मिश्रा ने ही विराट कोहली का विकेट चटकाया था। कोहली के आउट हो जाने के बाद अमित मिश्रा को लार लगाने के ट्रोल किया जा रहा है। फैंस उनके द्वारा गेंद पर लार लगाने पर सवाल पूछ रहे हैं कि क्या IPL में गेंद पर लार (saliva) का इस्तेमाल कर सकते है?

Exit mobile version