तूफान ने मचाई अमेरिका में भयंकर तबाही, अब तक 25 की मौत

tornado hit america missisipi

अमेरिका में पहले भी तूफान से भयानक तबाही हो चुकी है। वहीं इस साल भी आपदा ने अब तक 25 लोगों की जान ले ली है। मिसिसिपी इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी ने यह डेटा उपलब्ध कराया है। उन्होंने दावा किया कि चक्रवात 160 किमी/घंटा से अधिक की गति से आगे बढ़ रहा है। वहीं तूफान ने सैकड़ों कारों को भी नष्ट कर दिया है। बड़े-बड़े कंटेनर भी एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाते हुए देखे जा सकते हैं क्योंकि विनाशकारी तूफान का कहर बरस पड़ा है। आंधी ने सैकड़ों घरों को भी नुकसान पहुंचाया है।

बवंडर के कहर ने हिलाया पूरे अमेरिका

दरअसल, अमेरिका में आए बवंडर ने काफी नुकसान किया है। 25 लोगों की एक साथ मौत हो गई है। वहीं पेड़ों की नींव हटा दी गई। कई स्थानों पर बिजली गुल रही। मिसिसिपी आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के अनुसार, मिसिसिपी में इमारतें कथित तौर पर नष्ट हो गईं। सैकड़ों के घायल होने की भी खबर है।

इस तूफान से बेसहारा होकर सैकड़ों लोगों को टाउन सेंटर में भी रखा गया है। निवासी इस स्थान से अपनी बचाव सामग्री प्राप्त करते हैं। अलबामा और मिसिसिपी के लिए रेड क्रॉस के प्रतिनिधि जॉन ब्राउन ने इसे एक युद्ध के समान विनाश के रूप में वर्णित किया। उन्होंने दावा किया कि दृश्य के आधार पर ऐसा प्रतीत होता है कि विस्फोटक फेंके गए हैं।

Exit mobile version