America : पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ऊपर लगे रेप के आरोपों पर दी सफाई, कहा- ये कहानी…

Donald Trump

Donald Trump : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आए दिन किसी न किसी विवाद में फंसे ही रहते हैं। हाल ही में एक लेखिका ने उन पर दुष्कर्म के आरोप लगाए थे, जिस पर उन्होंने अब सफाई दी है। उन्होंने लेखिका के सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। साथ ही उन्होंने इन आरोपों को ‘सबसे हास्यास्पद और घृणित कहानी’ बताया है। दरअसल, बुधवार को इसी मामले में न्यूयॉर्क में ट्रंप एक वीडियो के माध्यम से ज्यूरी के समक्ष पेश हुए थे। इस दौरान पूर्व राष्ट्रपति ने दावा किया कि ये आरोप ‘मनगढ़ंत’ हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा- मैनहट्टन के डिपार्टमेंट स्टोर में उन्होंने लेखिका ई.जीन कैरल के साथ कभी कोई यौन दुर्व्यवहार किया ही नहीं है।

लेखक के वकीलों ने पेश किया ट्रंप का वीडियो

वहीं, ज्यूरी के सामने कैरल के वकीलों ने ट्रंप (Donald Trump) की गवाही का करीब 30 मिनट लंबा वीडियो चलाया। इस वीडियो में ट्रंप कहते नजर आ रहे हैं कि, “अगर यौन दुर्व्यवहार हुआ होता, तो बात क्या इतने लंबे समय तक छिपी रहती? बेहद व्यस्त स्टोर के कर्मचारियों और खरीदारों को अगर किसी तरह की हलचल की आवाज सुनाई देती। तो वह तुरंत प्राधिकारियों को सूचित करते न।”

आपको बता दें कि ट्रंप का ये वीडियो पिछले साल अक्टूबर में रिकॉर्ड किया गया था। इस वीडियो में वह आगे कहते दिख रहे हैं- ‘ये सबसे हास्यास्पद और घृणित कहानी है। ये पूरी तरह से मनगढ़ंत है।’ बहरहाल पूर्व राष्ट्रपति का ये वीडियो ज्यूरी के प्रत्येक सदस्य के सामने मौजूद स्क्रीन पर प्ले किया गया।

ट्रंप के वकीलों ने दी कई दलीलें

ट्रंप (Donald Trump) की पैरवी कर रहे वकीलों ने इस मामले में कहा- ‘वह किसी भी गवाह को नहीं बुलाएंगे।’ वहीं, न्यायाधीश ने कहा- ‘मामले में आखिरी बहस संभवत: सोमवार को होगी। मंगलवार को ज्यूरी इस केस पर विचार-विमर्श शुरू करेगी।’ आपको बता दें कि अभी तक ट्रंप इस मामले की सुनवाई में शामिल नहीं हुए है।

हालांकि, अब संभावना जताई जा रही है कि बृहस्पतिवार को मैनहट्टन की संघीय अदालत में ट्रंप की गवाही वाला वीडियो का अन्य अंश सुनाया जाएगा। इसके अलावा, अगली सुनवाई में कैरल के वकील तीन और गवाह पेश कर सकते हैं। आपको बताते चले कि लेखिका कैरल ने मामले में हर्जाने की मांग को लेकर पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। वह ट्रंप से इस बयान को वापस लेने की मांग कर रही हैं।

यह भी पढ़ें- ट्रंप की बड़ी मुश्किलें, ट्रंप ऑर्गनाइजेशन की दो कंपनियां हुई दोषी करार

Exit mobile version