Ambala Crime: एक्शन में SIT टीम, नशे के कारोबार का पर्दाफाश, लाखों का ड्रग बरामद

Ambala Drug Peddler Arrested

Ambala Drug Peddler Arrested: अंबाला पुलिस विभाग की नशा तस्करी के खिलाफ मुहिम जारी है। अंबाला पुलिस ने नशीली गोलियां और नशीले पदार्थ बेचने वाले एक फार्मासिस्ट को हिरासत में लिया है। उसके पास से पुलिस को 5000 से ज्यादा ड्रग टैबलेट और 480 ड्रग कैप्सूल बरामद हुए हैं। साथ ही 2023 में अंबाला पुलिस ने 105 मादक पदार्थ तस्करों को 65 एनडीपीएस एक्ट के आरोप में हिरासत में लिया। पुलिस नशा तस्करों के खिलाफ आगे की कार्रवाई कर रही है।

एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा के मुताबिक अंबाला जिले में पिछले तीन दिनों में कबूतरबाजी के सिलसिले में 35 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं, साथ ही कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। एसपी के मुताबिक, सीआईए शहजादपुर को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति नशीला पदार्थ अंबाला ले जा रहा है, इसलिए पुलिस ने उसे रोक लिया और उसकी तलाशी ली। उसके पास से लगभग 5000 ड्रग टैबलेट और 480 ड्रग कैप्सूल जब्त किए गए थे। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और मादक पदार्थ के कारोबारी से पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें: Bihar Crime: सीवान पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 3 हिस्ट्रीशीटर बदमाशों को लूटकर 48 घंटे में धर दबोचा

नशा तस्करों के खिलाफ एक्शन जारी

प्रारंभिक पूछताछ के अनुसार दवा प्रदाता दवा दुकान के बहाने यह नशीली दवाओं को बेच रहा था। खबरों के मुताबिक, अंबाला पुलिस ने 2023 तक 65 एनडीपीएस एक्ट के मामलों में 105 मादक पदार्थों के तस्करों को पकड़ा है। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कबूतर फेरीवालों पर नकेल कसने के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का भी गठन किया है।

अंबाला पुलिस शहर के लिए हमेशा हाजीर

एसआईटी सदस्य अंबाला के एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने कहा कि स्कूली बच्चों में दोपहिया वाहनों के बढ़ते क्रेज पर भी अंबाला पुलिस सख्त रुख अपनाएगी। अगर छात्र बिना लाइसेंस के दोपहिया वाहन चलाते देखे गए और स्कूल ने उन्हें नहीं रोका तो अंबाला पुलिस वाहन मालिक और अभिभावकों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। इतना ही नहीं अंबाला पुलिस शहर में हो रहे गैरकानूनी गतिविधियों पर नजर बनाए हुई है। जगह-जगह पर पुलिस की छापेमारी जारी है। अब देखना यह है कि अंबाला शहर कब तक नशे के काले कारोबार के जाल से निकल पाता है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Crime: कोयला खदान के डिप्टी GM की गोली मारकर हत्या, बॉडीगार्ड भी हुआ घायल, जांच में जुटी पुलिस  

Exit mobile version