Elon Mask : ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए अब हर महीने 8 डॉलर यानी करीब 660 रुपये चुकाने होंगे

Bluetick blog image 1

Elon Mask ने ट्विटर के उपभोक्ताओं को झटका दिया है। जी हां, अब ट्वीटर पर ब्लू टिक के लिए अब लोगों को हर महीने 8 डॉलर यानी करीब 660 रुपये चुकाने होंगे। एलन मस्क ने इसका ऐलान कर दिया है। इस बात को लेकर कई दिनों से चर्चा चल रही थी। एलन मस्क ने लगातार कई ट्वीट किए। उन्होंने लिखा, ट्विटर पर ब्लू टिक किसके पास है और किसके पास नहीं है। इसका जो मौजूदा तरीका है वो पूरी तरह से सामंतवादी और बकवास है। लोगों के हाथ में ताकत मिलनी चाहिए। केवल 8 डॉलर महीने की दर में ब्लू टिक दिया जाएगा।

12 घंटे की नौकरी, सातों दिन करना होगा काम

इस बड़े ऐलान के बाद एलोन मस्क ने ट्वीटर में काम कर रहे कर्मचारियों के लिए भी एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में बदलाव से जुड़े कुछ बड़े फैसले लिए हैं। हालांकि, ऐसा लगता है कि इससे कर्मचारियों को भारी नुकसान हो रहा है।

सीएनबीसी सूत्रों द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, कुछ ट्विटर इंजीनियरों को दिन में 12 घंटे और सप्ताह में सातों दिन काम करने के लिए कहा गया है। ट्विटर के प्रबंधकों ने कर्मचारियों से कहा है कि एलोन मस्क के नए फैसलों को तय समय में पूरा करने के लिए उन्हें अतिरिक्त घंटे काम करना होगा।

रिपोर्ट में कहा गया है, “ट्विटर के प्रबंधकों ने कुछ कर्मचारियों को एलोन मस्क की आक्रामक फैसले को समय सीमा में पूरा करने के लिए सप्ताह में सात दिन और हर दिन 12 घंटे की शिफ्ट में काम करने का निर्देश दिया है।”

नौकरी जाने का भी है खतरा

सूत्र ने यह भी खुलासा किया है कि कर्मचारियों को ओवरटाइम वेतन या नौकरी की सुरक्षा के बारे में चर्चा किए बिना अधिक काम करने के लिए कहा गया है। इंजीनियरों को कथित तौर पर नवंबर की शुरुआत की समय सीमा दी गई है। यदि वे आवश्यकताओं को पूरा करने में विफल रहते हैं तो वे अपनी नौकरी खो सकते हैं।

आपको बताते चले कि एलोन मस्क ने अपने इंजिननियर्स को ट्वीटर में पेड ब्लू टिक ऑप्शन जोड़ने के आदेश दिए हैं। इस काम को पूरा करने के लिए एलोन मस्क ने एक समय सीमा इंजिनियर्स को दी है।

Exit mobile version