Upcoming Scooter: नए साल में लॉन्च होने के लिए तैयार है ये सभी शानदार स्कूटर्स, जानें फीचर्स

2023 BLOG 1

Upcoming Scooter : साल 2022 अब खत्म होने को है और हम बहुत जल्द 2023 में प्रवेश करने वाले हैं। नए साल में कई स्कूटर लॉन्च होने के लिए तैयार है। सुजुकी, टीवीएस, होंडा जैसी कई कंपनियां 2023 में स्कूटर लॉन्च करेगी। इन सभी कंपनियों के स्कूटर पहले से ही बाजारों में अपना धमाल मचा रही है। अगर आप भी नई और एडवांस स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी ख़बर है। इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि वो कौन की स्कूटर है जिसके लिए आप अपना मन बना सकते हैं। आइये जानते हैं। …

2023 में संभावित लॉन्च होने वाली स्कूटरों की सूची

1. Suzuki Access

सुजुकी ने साल 2023 में नए स्कूटर के लिए काफी तैयारियां कर रहा है। मार्केट में एक्टिवा और जुपिटर को टक्कर देने के लिए 2023 में सुजुकी अपग्रेडेड एक्सेस लॉन्च कर सकती है। पहले से मौजूद Suzuki Access एक लोकप्रिय स्कूटर है जिसका दबदबा रहा है। सुजुकी की इस स्कूटर में 124cc, सिंगल-सिलेंडर वाला ही इंजन मिलता है। यह इंजन 8.5 hp का पावर और 10 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ CVT गियरबॉक्स मिलता है। स्कूटर में वर्तमान मॉडल के समान 124 सीसी एयर-कूल्ड इंजन का उपयोग करने की उम्मीद है।

इसकी कीमत की बात करें तो सुजुकी एक्सेस 125 स्कूटर के बेस मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 77,600 रूपये हैं। इसके अपग्रेडेड वेरिएंट की कीमत 1 लाख से अधिक हो सकती है।

2. Honda Activa 7G

Honda Activa देश में सबसे पसंदीदा स्कूटरों में से एक है और इसे 2023 में Activa 7G के नाम से एक नया मॉडल मिलने की उम्मीद है। डिजाइन के ज्यादातर एक्टिवा 6जी जैसा ही रहने की उम्मीद है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अपकमिंग स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस करेगी। एक्टिवा 6जी की तरह, 7जी मॉडल में संभवत: 109.51 सीसी इंजन दिया जा सकता है, जो 7.68 बीएचपी की पॉवर देने में सक्षम है। वहीं माइलेज की बात करें तो यह स्कूटर 50 किमी प्रति लीटर की माइलेज दे सकती है।

3. TVS Jupiter

नए साल में टीवीएस भी पीछे नहीं रहना चाहता। टीवीएस मार्केट में कम्पीटशन बढ़ाने वाला है। टीवीएस जुपिटर लाइन-अप कुछ ही वर्षों में एक्टिवा का एक जबरदस्त राइवल बन गया है। TVS द्वारा अपनी Jupiter रेंज के अपडेटेड वेरिएंट लॉन्च करने की उम्मीद है, जिसमें 2023 में बेसिक Jupiter, Jupiter ZX, Jupiter Classic और टॉप-एंड Jupiter 125 शामिल हैं। आने वाले जुपिटर को कुछ डिज़ाइन अपग्रेड मिल सकते हैं। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत एक लाख से ऊपर होने की उम्मीद है।

 

Exit mobile version