चीन में Corona के पिछले सभी रिकॉर्ड टूटे, जनवरी के मध्य में और बढ़ेंगे मामले

Corona Back

Corona Back

Corona Back : दुनिया में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहें हैं। चीन, जापान और तिब्बत आदि देशों में तो रोजाना वायरस से कई लोगों की जान जा रही है। हालांकि, चीन एक बार फिर दुनिया से कोरोना (Corona Back) के बढ़ते मामलों की संख्या छिपा रहा है। जानकारी के मुताबिक, ड्रैगन ने चीनी डॉक्टरों को उनके यहां होने वाली मौत के आकड़े और मौत के कारण को बताने से मना किया है। साथ ही लोगों के डेथ सर्टिफिकेट से कोविड-19 की वजह से होने वाली मौत के कारण को हटाने के लिए कहा हैं।

90% लोग हुए कोरोना संक्रमित

स्वास्थ्य आयोग निदेशक क्वानचेंग के मुताबिक, चीन के तीसरे सबसे ज्यादा आबादी वाले प्रांत की 90 प्रतिशत जनता कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई है। हालांकि, अभी भी वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। साथ ही इस बात का भी दावा किया जा रहा है कि 6 जनवरी 2023 तक यहां 89% लोग कोरोना से संक्रमित हो गए थे।

जापानी हेल्थ एक्सपर्ट के मुताबिक, जापान और चीन में जनवरी के मध्य तक कोरोनो वायरस (Corona Back) के मामले और बढ़ेंगे। साथ ही पिछले दो वर्षों के भी सभी रिकॉर्ड टूटेंगे।

नए मामलों की संख्या में हुई वृद्धि

एक जापानी हेल्थ एक्सर्पट के मुताबिक, चीन और जापान में दैनिक कोविड टैली 4,50,000 के आसपास पहुंच गई है। वहीं बीते एक सप्ताह में वैश्विक स्तर पर 30 लाख से अधिक नए मामले सामने आए है। जबकि दस हजार से ज्यादा मौतें दर्ज की गई है।

हालांकि, पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना (Corona Back) के 170 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 4,46,80,094 के आसपास हो गई है। जबकि वायरस से ठीक होने वालों की संख्या 4,41,47,002 हो गई है।

Exit mobile version