IPL Auction 2023: इन तीन खिलाड़ियों पर होगी सभी की नजर, सबसे महंगे खिलाड़ी के लिस्ट में हो सकते हैं शामिल

CRICKET blog 7

IPL Auction 2023 : फीफा वर्ल्ड कप के खत्म हो जाने के बाद दर्शकों का ध्यान फिर से क्रिकेट की ओर हो चला है। आईपीएल ऑक्शन से जुड़ी सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली जा चुकी है। 23 दिसंबर को भारत के कोच्चि शहर में खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी। आईपीएल 2023 के लिए  खिलाड़ियों की नीलामी होनी है। शॉर्टलिस्ट किए गए 405 खिलाड़ियों में से 87 स्लॉट के लिए सभी फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों की बोली लगाएगी। ये ऑक्शन शुक्रवार यानी 23 दिसंबर 2022 को कोच्चि में हो रहा है जो दोपहर 2.30 बजे शुरू होगा। इस आईपीएल सीजन में कुल 10 टीमें होंगी जो अपने खाली स्लॉट को भरेंगी। आईपीएल की सभी 10 टीमें इस बार करीब 405 खिलाड़ियों के लिए बोली लगाएंगी।

कई दिग्गज नहीं होंगे ऑक्शन में शामिल

इस आईपीएल सीजन कई धुआंधर क्रिकेटरों का नाम नहीं हैं। क्रिस गेल, आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ आदि जैसे बड़े क्रिकेटरों ने इस बार ऑक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है। उनके अलावा एलेक्स हेल्स, सैम बिलिंग्स, मार्नस लाबुशेन, क्रिस वोक्स, मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस भी आईपीएल 2023 की नीलामी में शामिल नहीं हैं। लेकिन ऐसे 3 खिलाड़ी इस वक्त नीलामी की रेस में टॉप पर चल रहे हैं जिन पर 10 टीमों की नजर है।

1. सैम करन (Sam Curran)

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी सैम करन इस लिस्ट में सबसे टॉप पर हैं। बताया जा रहा है कि CSK फिर से सैम को वापस टीम में लाना चाहेगी। हाल ही में हुए टी-20 वर्ल्ड 2022 में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित कर दिया था। उन्होंने टूर्नामेंट के 6 मैचों में 13 विकेट लिए थे और अपनी टीम की जीत में उन्होंने अहम योगदान दिया था।

कुछ कारणों से सैम करन पिछले आईपीएल सीजन में नहीं खेल पाए थे। आईपीएल के आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने अब तक कुल 32 आईपीएल मैचों में 32 विकेट लिए है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 149.78 का रहा है।

2. बेन स्टोक्स (Ben Stokes)

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है इंग्लैंड क्रिकेट टीम के टेस्ट फॉर्मेट कप्तान बेन स्टोक्स। स्टोक्स ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में ऑलराउंडर प्रदर्शन कर अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया था। इस आईपीएल सीजन के ऑक्शन में सबसे ज्यादा डिमांड खिलाड़ी फिलहाल बने हुए हैं।

हालांकि, पिछले सीजन में बिजी शेड्यूल के कारण स्टोक्स आईपीएल का हिस्सा नहीं थे। स्टोक्स के आईपीएल करियर की बात करें तो स्टोक्स ने कुल 43 मैचों में 134.50 के स्ट्राइक रेट से 920 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 28 विकेट भी लिए हैं।

3. कैमरून ग्रीन (Cameron Green)

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर है। इस आईपीएल उनका डेब्यू होगा। भारत के खिलाफ हाल ही में हुए टी20 मैच में शानदार पारी खेली थी। उन्होंने 214.55 के स्ट्राइक रेट से 118 रन बनाए थे।

वहीं, अगर बात करें उनके क्रिकेट करियर की तो बता दें, उन्होंने 8 टी-20 इंटरनेशनल मैच में 139 रन बनाने के साथ 5 विकेट भी चटकाए हैं।

 

 

Exit mobile version